हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से हुई मासूम की मौत, बिजली विभाग के खिलाफ ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा

रिपोर्ट – ज़हीर अहमद

उत्तर प्रदेश – बिजनौर के जमालपुर पठानी इलाके में आज उस वक्त दर्दनाक हादसा हो गया, जब शादी समारोह में शामिल होने आई एक बच्ची हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई। करंट लगने से बच्ची की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बच्ची की मौत से परिवार में कोहराम मच गया| गुस्साये ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर हंगामा किया| सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और कानूनी कार्रवाई में जुट गई।

मातम में बदली शादी की खुशियां 

दरअसल बता दें कि यह हादसा बिजनौर शहर कोतवाली क्षेत्र के मंडावार रोड स्थित जमालपुर पठानी इलाके में गुरुवार की सुबह उस वक्त जब कसौर गांव की रहने वाली माही 14 वर्ष अपने परिजनों के साथ रिश्तेदारी में जमालपुर पठानी गावँ में एक शादी में शामिल होने आई थी आज शादी में मढ़े का प्रोग्राम है जबकि कल शादी है। हादसे के बाद शादी की खुशियां मातम में बदल गई।

बिजली की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आयी बच्ची

बताया जा रहा है की माही सुबह छत के ऊपर गई थी कि इसी दौरान छत के ऊपर से गुजर रही बिजली की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई। करंट लगने से माही की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बच्ची की मौत से परिवार में कोहराम मच गया परिजनों को रो-रो कर बुरा हाल है। बच्ची की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर हंगामा किया। सूचना पर एसडीएम मनोज सिंह, सीओ सिटी संग्राम सिंह, शहर कोतवाली पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और गुस्साए लोगों को समझा शांत कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

घंटों के बाद भी बिजली विभाग के अफसर नहीं पहुंचे 

वहीं गांव के रहने वाले अजय फौजी का कहना है कि यह जमीन ग्राम समाज की जमीन है। काफी दिन पहले प्रशासन ने यहां पर कुछ लोगों को पट्टे दिए थे। लेकिन इस जमीन के ऊपर से हाईटेंशन लाइन गुजर रही थी। बिजली विभाग ने इस लाइन को नहीं हटाया, जिसके चलते आज यह हादसा हुआ। ग्रामीणों ने बिजली विभाग में प्रशासन से हाई टेंशन लाइन को शिफ्ट किए जाने की मांग की। बताया जा रहा है कि करीब 4 घंटे के बाद भी बिजली विभाग के अफसर मौके पर नहीं पहुंचे जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है|

About Post Author