रामपुर में भीषण सड़क हादसा, दो बसों में आमने-सामने से हुई जोरदार टक्कर, चालक समेत 4 की मौत, 49 घायल

रिपोर्ट – रवि शंकर

उत्तर प्रदेश – यूपी  के रामपुर में दर्दनाक हादसा हो गया है। जहां यूपी रोडवेज की बस की रॉन्ग साइड से आ रही निजी बस से ज़ोरदार टक्कर हो गई इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 49 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। जिनमें से एक घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। ये सभी लोग गुरु पूर्णिमा के अवसर पर हरिद्वार शांतिकुंज गए थे। जहां स्नान के बाद घर वापस आ रहे थे। रूट डायवर्ट होने की वजह से प्राइवेट बस रॉन्ग साइड से आ रही थी इसी दौरान मिलक हाईवे पर स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के सामने दोनों बसों की आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गई।

रॉन्ग साइड से आ रही निजी बस से हुई ज़ोरदार टक्कर

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के रामपुर में दर्दनाक हादसा हो गया है जहां यूपी रोडवेज की बस की रॉन्ग साइड से आ रही निजी बस से ज़ोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 49 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। जिनमें से एक घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। ये सभी लोग गुरुपूर्णिमा के अवसर पर हरिद्वार शांतिकुंज गए थे जहां स्नान के बाद घर वापस आ रहे थे।

ये दर्दनाक घटना रामपुर की कोतवाली मिल्क नेशनल हाईवे की बताई जा रही है। खबर के मुताबिक यूपी के श्रावस्ती से श्रद्धालु निजी बस से गुरुपूर्णिमा के अवसर पर गंगा स्नान और हरिद्वार के शांतिकुंज गए थे। इस बस में 60 से ज्यादा यात्री सवार थे सोमवार को सभी शांतिकुंज से घर के लिए रवाना हुए थे। तभी लखनऊ की ओर से आ रही यूपी रोडवेज की बस से टक्कर हो गई।

रोडवेज और प्राइवेट बस में आमने-सामने की टक्कर

यूपी रोडवेज की बस दिल्ली जा रही थी इस बस में ज़्यादातर यात्री सीतापुर से सवार हुए थे और दिल्ली जा रहे थे। रूट डायवर्ट होने की वजह से प्राइवेट बस रॉन्ग साइड से आ रही थी। इसी दौरान मिलक हाईवे पर स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के सामने दोनों बसों की आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गई इस घटना के बाद घटना स्थल पर चीख पुकार मच गई।

स्थानीय लोगों की मदद से बस में फंसे लोगों को निकाला बाहर

घटना के बाद मौके पर आसपास सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई, जिसके बाद तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी गई, घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला और तत्काल मिलकर सीएचसी भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा। इस हादसे में तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक घायल ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

40 से ज्यादा यात्रियों को जिला अस्पताल किया रेफर

इस हादसे में 49 से ज्यादा यात्री घायल हो गए, इनमें से 40 से ज्यादा यात्रियों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन की ओर से घायलों के परिजनों को जानकारी दे दी गई है। पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आगे की विधिक कार्रवाई में जुट गई है।

About Post Author