गांधी आश्रम ने जाड़ों के लिए कसी कमर, महिलाओं के लिए गाऊन तो पुरूषों के लिए गर्म कमीज हैं खास

रिपोर्ट – दीपक अधिकारी

हल्द्वानी,  गांधी आश्रम सर्दियों के सीजन की तैयारी में जुट गया है और इस बार पहले से ज्यादा सेल होने की संभावना भी जता रहा है। लोग भी गांधी आश्रम के उत्पादों को तरजीह दे रहे हैं और खुद गांधी आश्रम भी आधुनिकता के रंग में खुद को ढ़ालता नजर आ रहा है।

हल्द्वानी गांधी आश्रम के सचिव दीप चंद्र जोशी का कहना है कि इस बार सर्दियों के सीजन के लिए महिलाओं के गर्म सूट, गाऊन और पुरूषों के लिए गर्म कमीज -वास्केट की ख़ास  मांग आ रही है। उन्होंने बताया कि स्थानीय ही नहीं बल्कि पर्यटकों को भी गर्म कमीज और गाऊन खासे पसंद आ रहे हैं। इसके अलावा थुलमा, शॉल, चादर,कोट, जर्किन, टोपी, मफलर,दस्ताना, इनर सेट की भी मांग बढ़ी है। बताया कि उनकी तरफ से सारी तैयारियां पूर्ण हैं और तमाम लोगों के बल्क आर्डर भी आ रहे हैं जिससे उनका लक्ष्य आसानी से पूरा होने की उम्मीद है।

इधर पहाड़ी टोपी ओर पीएम मोदी द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाली डबल वास्केट की भी मांग बड़ी है। हाथ से बनी रजाई-गद्दों और सिल्क की साड़ियों का क्रेज आज भी बरकरार है. शादियों सामारोह के लिए ये सिल्क की साड़ियां काफी महंगी हैं जिनकी कीमत बीस हजार से अधिक है और इन साड़ियों को चाह रखने वाली महिलाओं की संख्या भी कुछ कम नहीं। फिलहाल आजकल सभी गांधी आश्रमों में डिस्काउंट चल रहा है जिसका लोग फायदा उठा रहे हैं .

आप भी यदि गर्म कपडे़ खरीदने की प्लानिंग कर रहे और स्वदेशी हस्त निर्मित वस्तुओं के इस्तेमाल के साथ एक अलग लुक में दिखना चाहते हैं तो आपके लिए यह एक बेहतर च्वाइस हो सकती है…यहां आपको सादगी,संस्कृति के फ्यूजन के साथ एक बेहतर मार्डन और कांफिडेंट लुक मिलेगा जो आपकी पर्सनालिटी को भीड़ से अलग दिखाएगा।

 

About Post Author