श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर उड़ते हुए हनुमान करेंगे पुष्प वर्षा, रूड़की को अयोध्या बनाने की है तैयारी

रिपोर्ट – प्रिंस शर्मा

उत्तराखण्ड – 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का भव्य आयोजन होने जा रहा है जिसे लेकर देशवासियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं दूसरी और रुड़की में भी इस भव्य महोत्सव को लेकर नगर में कार्यक्रमो का आयोजन किया जा रहा है।

 श्री रामलीला समिति के द्वारा भव्य कार्यक्रम का आयोजन

आदर्शनगर स्थित श्री गार्डन में श्रीरामलीला समिति बीटी गंज के पदाधिकारियों ने पत्रकार वार्ता का आयोजन किया समिति के पदाधिकारी सौरभ सिंघल ने जानकारी देते हुए बताया कि अयोध्या में 22 जनवरी को राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है| जिसको लेकर रुड़की में श्री रामलीला समिति के द्वारा भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, साथ ही साथ श्रीराम की भव्य शोभायात्रा भी  निकाली जाएगी और उड़ते हुए हनुमान जी पुष्प वर्षा भी करेंगे| जिसके बाद लक्ष्मी नारायण घाट पर भव्य आतिशबाजी के साथ दीप प्रज्वलित कर आरती और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि 22 जनवरी का दिन स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा। त्रेता युग मे श्रीराम ने जन्म लिया था और आज कलयुग में भी सतयुग का माहौल बना हुआ है। 22 जनवरी को रुड़की में भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी और अयोध्या मन्दिर की स्मृति के भी नगरवासियों को भव्य दर्शन होंगे।

About Post Author