छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023: बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों पर आखिरी मुहर , चुनाव को लेकर दोनों पार्टियां कर रही हैं बैठक

KNEWSDESK – छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशियों की लिस्ट आज जारी हो सकती है। जहां बीजेपी की दिल्ली में बैठक होगी । इस बैठक में 69 प्रत्याशियों के नामों को लेकर चर्चा होगी. बीजेपी के बड़े – बड़े नेता मौजूद होंगे. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , गृह अमित शाह  प्रभारी ओमप्रकाश माधुर शामिल हैं।  वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अपने प्रत्याशियों के नामों को लेकर मंथन करेंगी। ये बैठक शाम 4 बजे होनी है। इस बैठक में भूपेश बघेल , प्रदेश कांग्रेश कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज आदि शामिल होंगे.

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

आपको बता दें कि  कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में होगी । ये बैठक आज शाम 4 बजे होगी। इस बैठक में अजय माकन भी मौजूद होंगे. इस बैठक में प्रत्याशियों के चयन पर चर्चा होनी है। इस बैठक में कमेटी के सदस्य नीटा डिसूजा, सदाशय नेट्टा, हनुमंथैया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत, मंत्री ताम्रध्वज साहू, डा. शिवकुमार डहरिया आदि शामिल होंगे. इस दौरान कांग्रेस के सीनियर नेता वहां मौजूद होंगे.  कांग्रेस अपने 90 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा करेगी।

बीजेपी के  69 प्रत्याशियों पर अंतिम मुहर 

आपको बता दें कि बीजेपी की दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की  बैठक  होगी। इसमें छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश , राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी। इसका मतलब है कि तीनों राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन होगा। अब इस बैठक के बाद बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व छत्तीसगढ़ के चुनाव में पूरी ताकत जुट जाएगा । इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी , गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी , प्रभारी ओमप्रकाश माथुर ,सह प्रभारी नितिन नबीन, प्रदेश चुनाव सह प्रभारी डा. मनसुख मांडविया, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, प्रांतीय संगठन मंत्री पवन साय  शामिल होंगे।  जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 30 सितम्बर शनिवार को भी हुई थी । बीजेपी 21 प्रत्याशियों के नाम का एलान पहले ही कर दिया है। अब बाकी बचे 69 सीटों के प्रत्याशियों पर अंतिम मुहर लगनी हैं। अब कभी भी इन प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो सकती है। सूत्रों के हवाले से खबर ये भी है कि पीएम मोदी के 3 अक्टूबर के जगदलपुर प्रवास के बाद ही लिस्ट जारी होने की आशंका जताई जा रही है । अभी फिलहाल बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री का चेहरे का ऐलान नहीं किया है। इसका साफ मतलब है कि बीजेपी पीएम मोदी को आगे कर चुनाव मैदान में उतरेगी।

 

About Post Author