डॉक्टरों की करतूत आई सामने, मोबाइल की रोशनी में महिला का इलाज कर रहा सफाईकर्मी

रिपोर्ट- ज़हीर अहमद

उत्तरप्रदेश-  एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में बेहद गंभीर है तो वहीं दूसरी तरफ धामपुर में धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों की करतूत सामने आई है। लापरवाही का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। डॉक्टर की जगह एक सफाईकर्मी के द्वारा मोबाइल की रोशनी में महिला का स्वास्थ्य परीक्षण करते वायरल हुये वीडियो ने स्वास्थ्य विभाग की पोल खोलकर रख दी है।

जानें पूरा मामला

दरअसल यह पूरा मामला बिजनौर के धामपुर के जैतरा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का है जहां लापरवाही का मामला सामने आया है। दहेज के लिये प्रताड़ित विवाहिता के स्वास्थ्य का परीक्षण डॉक्टर की जगह अस्पताल में तैनात एक सफाईकर्मी करता नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि धामपुर क्षेत्र के गांव हताई शेख की रहने वाली जीनत परवीन की शादी करीब एक साल पहले गांव के ही नावेद के साथ हुई थी आरोप है कि दहेज के लिये ससुराल पक्ष के लोग जीनत को पिछले काफी समय से परेशान कर रहे थे। शनिवार को देर शाम दहेज की मांग को लेकर एक बार फिर से विवाहिता और ससुराल पक्ष के बीच नोकझोंक और मारपीट हो गई। आरोप है कि विवाहिता के ऊपर ज्वलनशील पदार्थ तक डाल दिया गया। जीनत के परिजन देर रात लगभग दस बजे जीनत को एम्बुलेंस में लेकर थाने पहुंचे। पुलिस ने विवाहिता को इलाज के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेज दिया।

परिजन जीनत को लेकर सीएससी पहुंचे परिजनों की मौजूदगी में डॉक्टर की गैरमौजूदगी में अस्पताल के सफाई कर्मचारी राजकुमार अपने मोबाइल टॉर्च ऑनकर जीनत का परीक्षण करना शुरू कर देता है। सफाई कर्मचारी के द्वारा उपचार करने का यह पूरा नजारा किसी ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया और वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वहीं इस मामले में जब सीएमओ से बात करने की कोशिश की गई तो सीएमओ विजय गोयल का सरकारी सीयूजी नंबर स्विच ऑफ आया। उधर बिजनौर के जिला अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल से जब बात करने का प्रयास किया गया तो उनके सीयूजी फोन गनर ने उठाया।

ये भी पढ़ें-    रिलीज के 9 वें दिन भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही एनिमल, फिल्म ने दुनियाभर में बटोर लिए 650 करोड़ से ज्यादा

About Post Author