कोलकाता कांड से आक्रोशित डॉक्टरों की हड़ताल जारी, मेडिकल कॉलेज हरदोई की ओपीडी सेवाएं बंद दूसरे दिन भी भटके मरीज

रिपोर्ट – आलोक मिश्र

उत्तर प्रदेश – कोलकाता कांड के विरोध में आज शनिवार को दूसरे दिन भी मेडिकल कॉलेज हरदोई की ओपीडी सेवाएं बंद रही| इस कारण ओपीडी में सन्नाटा पसरा रहा| चिकित्सकों ने ओपीडी के बाहर से ही कोलकाता कांड के विरोध में प्रदर्शन किया और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। इसके बाद मेडिकल एसोसिएशन और मेडिकल कॉलेज के सभी डॉक्टरों व कर्मचारियों ने एकत्र होकर सड़कों पर उतरे और रोड प्रदर्शन करते हुए डीएम हरदोई को ज्ञापन सौंपा।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के आईआरजी मेडिकल कॉलेज में महिला चिकित्सक की दुष्कर्म के बाद हत्या को लेकर पूरे देश के चिकित्सकों में आक्रोश है। इस घटना के विरोध में आज शनिवार को दूसरे दिन भी राज्य कर्मचारी स्वास्थ्य चिकित्सा महाविद्यालय हरदोई में चिकित्सकों ने ओपीडी सेवाएं बंद कर बहिष्कार किया। ओपीडी में चिकित्सकों के न बैठने के कारण बड़ी संख्या में रोगियों और उनके तीमारदारों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी सेवाएं जारी हैं। आकस्मिक कक्ष में आने वाले मरीजों को उपचार कर दवा दी गई और आवश्यकता पड़ने पर भर्ती भी किया गया।

चिकित्सकों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए पैदल मार्च भी निकाला और जिलाधिकारी हरदोई मंगला प्रसाद सिंह को एक ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन कर रहे चिकित्सकों का कहना था कि दुष्कर्म के बाद हत्या का शिकार हुई चिकित्सक को पूर्ण न्याय मिलना चाहिए और चिकित्सकों की सुरक्षा को लेकर गंभीर प्रयास करने चाहिए।

About Post Author