प्रबंध समिति की बैठक में पहुंचे ऊधम सिंह नगर के डीएम, बजट पर विस्तृत चर्चा करते हुए चिकित्सकों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

रिपोर्ट – अज़हर मलिक

उत्तराखंड – ऊधम सिंह नगर के डीएम उदयराज सिंह ने आज काशीपुर उपजिला चिकित्सालय पहुंचकर चिकित्सा प्रबंधन समिति की बैठक ली। इस दौरान 2 करोड़ 90 लाख रुपये के पास हुए बजट पर विस्तृत चर्चा करते हुए चिकित्सकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

2 करोड़ 90 लाख रुपए का बजट हुआ पास

आपको बता दें कि काशीपुर ब्लॉक सभागार में आयोजित तहसील दिवस के बाद डीएम उदयराज सिंह काशीपुर के एलडी भट्ट उपजिला चिकित्सालय पहुंचे | जहां उन्होंने बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए समिति द्वारा विभिन्न प्रस्ताव पर अनुमोदन किया। इस दौरान मीडिया से बातचीत में डीएम ने कहा, कि प्रबंधन समिति के बैठक में अस्पताल में आने वाले मरीजो को मिलने वाली सुविधाओं और अस्पताल के छोटे-बड़े खर्चों का अवलोकन किया जाता है। उन्होंने कहा कि इस बार 2 करोड़ 90 लाख रुपए का बजट पास हुआ है। पूरे साल भर में इसी बजट से हॉस्पिटल का संचालन होगा। सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की कमी पर उन्होंने कहा कि काशीपुर के सरकारी हॉस्पिटल में डॉक्टर्स की समस्या है। हॉस्पिटल को नया बनाने का प्रस्ताव है जिसमें काम काफी आगे बढ़ चुका है, वह भी अपग्रेड होगा।

 

नशेड़ियों के इलाज के लिए ओएसटी केंद्र अलग 

उन्होंने कहा कि सीएमओ ऊधम सिंह नगर के साथ मिलकर काशीपुर हॉस्पिटल में डॉक्टर्स के लिए शासन से मांग की जाएगी इसके साथ ही स्टाफ नर्स की किल्लत भी जल्द ही पूर्ण होगी, अस्पताल में नशेड़ियों के इलाज के लिए ओएसटी केंद्र अलग बनाने की बात कही। वहीं उन्होंने कहा कि अस्थायी पुलिस चौकी के लिए एसडीएम के स्तर पर वार्ता कर और उसकी जरूरत के हिसाब से बनाये जाने की बात कही।

About Post Author