गोंडा में 60 साल पुराना पुल जर्जर बड़े हादसे को दे रहा दावत, कई जगहों पर पड़ी दरारें

रिपोर्ट – राजेश शुक्ला 

उत्तर प्रदेश – गोंडा में 1964 में गोंडा- लखनऊ राजमार्ग पर बना 60 साल पुराना सरयू पुल जर्जर अवस्था में है। सरयू पुल के नीचे का हिस्सा क्षतिग्रस्त है भारी वाहनों के आने-जाने पर पुल के नीचे लगे लोहे के एंगल से आवाज आ रही है। कुछ ही दिन पहले इस पुल का निचला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। जिससे भारी वाहनों के आने-जाने पर प्रशासन द्वारा रोक लगा दी गई थी और कई महीने काम चलने के बाद क्षतिग्रस्त पुल को ठीक किया गया था। लेकिन अब फिर से बरसात होने के बाद या पुल क्षतिग्रस्त नजर आ रहा है और अब इस पुल में कई जगहों पर दरारें पड़ गई हैं।

पुल जर्जर होने पर तत्काल आवागमन बंद करवाने के निर्देश

बता दें कि कल ही देर शाम सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर 50 वर्ष से अधिक के बने पुलों का निरीक्षण करके जर्जर होने पर तत्काल आवागमन बंद करवाने के भी निर्देश दिए हैं। अब देखने वाली बात होगी कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारी कब इस पुल का निरीक्षण कर पूरे मामले की रिपोर्ट शासन को प्रेषित करते हैं।

भी 6 महीना पहले भी यह पल खराब हुआ था

वहीं जब राहगीरों और स्थानीय लोगों से बात की गई तो उन लोगों ने बताया कि यह पुल काफी पुराना है और यह जर्जर हो चुका है| जब इस पर भारी वाहन जाते हैं, तो पुल ऊपर नीचे होता है इसमें आवाज आती है। अभी 6 महीना पहले भी यह पल खराब हुआ था, लेकिन अगर नया पुल बन जाएगा तो या समस्या दूर हो जाएगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.