सावन में भक्त बिना परेशानी के कर सकेंगे बाबा विश्वनाथ के दर्शन, वाराणसी के निवासियों को मिलेगा अलग द्वार

KNEWS DESK – सावन के महीने में काशी विश्वनाथ मंदिर में भगवान शिव के भक्तों की भारी भीड़ उमड़ने की आशंका को देखते हुए वाराणसी प्रशासन ने शहर के निवासियों के लिए मंदिर में प्रवेश के लिए अलग द्वार बनाने का फैसला किया है।

काशी विश्वनाथ मंदिर में सावन में दर्शन-पूजन की आ गई रेट लिस्ट - kashi  vishwanath temple worship in sawan 2022 new rate list varanasi lcl - AajTak

22 जुलाई को शुरू हो रहा सावन मास 

बता दें कि सावन मास 22 जुलाई को शुरू हो रहा है, जो 19 अगस्त तक रहेगा। इसमें पांच सोमवार पड़ रहे हैं। इसके मद्देनजर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शनार्थियों की भारी भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने विभागीय आयुक्त कौशल राज शर्मा ने गुरुवार को कहा कि काशी के निवासियों को नंदू फरिया मार्ग पर गेट नंबर 4 के पास एक अलग द्वार से ले जाया जाएगा और उन्हें उत्तरी द्वार से ले जाया जाएगा। हम अपने दैनिक आगंतुकों, जिनकी संख्या लगभग 4,000 है, उनके लिए इसे लागू करेंगे और सिस्टम का परीक्षण करेंगे।

Sawan 2023 : अगर आप भी बाबा विश्वनाथ के दर्शन का बना रहे हैं प्लान तो इन  बातों का रखें विशेष ध्यान..

निवासियों ने की प्रशासन द्वारा उठाए गए कदम की सराहना

उन्होंने कहा कि अगर कोई समस्या है, तो हम उसका समाधान करेंगे और सावन से पहले काशी के निवासियों के लिए यह सिस्टम शुरू हो जाएगा। निवासियों ने प्रशासन द्वारा उठाए गए कदम की सराहना की और कहा कि इससे सावन के महीने में उनके मंदिर जाने में आसानी होगी।

About Post Author