दिल्ली में नहीं बनेगा केदारनाथ मंदिर, पुजारियों के विरोध के बाद रद्द हुई योजना

KNEWS DESK, दिल्ली में अब केदारनाथ मंदिर नहीं बनेगा। उत्तराखंड के लोगों और पुजारियों ने इसके निर्माण पर रोक लगाई गई थी। जिसके बाद इस योजना को रद्द करने का फैसला कर लिया गया है।

Kedarnath mandir history linked to pandava and shankracharya now controversy over replica in delhi | Kedarnath Temple: पांडवो के बनवाए केदारनाथ मंदिर का शंकराचार्य ने एक हजार साल पहले कराया था ...

दिल्ली में केदारनाथ मंदिर के निर्माण की योजना रद्द कर दी गई है। प्रतिकृति निर्माण को लेकर हाल में खासा विवाद हुआ था। दिल्ली के बुराड़ी में मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शामिल हुए थे। मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट ने क्यूआर कोड के जरिए ऑनलाइन दान लेना भी बंद कर दिया है। वहीं सुमन मित्तल ने कहा कि ट्रस्ट ने उत्तराखंड के लोगों और साधु संतों के विरोध करने के बाद रिप्लिका न बनाने का फैसला किया है। उन्होंने आगे कहा कि इससे धार्मिक भावनाएं आहत होंगी। सुमन ने कहा कि हम अब इस नाम से कोई मंदिर नहीं बना रहे हैं। बता दें कि मंदिर निर्माण के विरोध में कांग्रेस ने हरिद्वार में हर की पौड़ी से पदयात्रा भी निकाली थी।

About Post Author