DUSU Election Result: चार साल बाद DUSU को मिलेगा नया अध्यक्ष, 17 पर हुई NSUI की जीत

KNEWS DESK- दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए मतगणना जारी है। यहां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और एनएसयूआई के बीच कड़ी टक्कर चल रही है। इन दोनों के लिए मैदान में एसएफआई और आईसा भी हैं।

17 कॉलेज यूनियन्स में NSUI को मिला बहुमत

कॉलेज यूनियन्स  में ABVP ने क्लीन स्वीप किया है।  ABVP को 32  जबकि NSUI को 17 कॉलेज यूनियन्स में बहुमत मिला है। एबीवीपी को रामजस और हंसराज सरीखे कॉलेज में बहुमत मिला है।

अरुण जेटली ने भी DUSU से शुरु किया था सफर

बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे स्वर्गीय अरुण जेटली ने केंद्र सरकार कई अहम विभागों में काम किया है। उन्होंने साल 1974 में दिल्ली छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए खड़े हुए और वे चुनाव जीतने कामयाब भी रहे। अरुण जेटली आपातकाल के दौरान जेल भी गये। उन्होंने छात्र नेता से केंद्रीय वित्त मंत्री तक का सफर तय किया।

छात्रों ने सुबह 8.30 से दोपहर 3 बजे तक मतदान किया

DUSU में शुक्रवार को छात्रों ने वोट डाले। मॉर्निंग क्लासेस के छात्रों ने सुबह 8.30 से दोपहर 3 बजे तक मतदान किया। वहीं ईवनिंग क्लासेस के स्टूडेंट्स ने दोपहर 3 से शाम 7 बजे तक डाले।

काउंटिंग का छठा राउंड हुआ खत्म

डूसू चुनाव के लिए मतगणना जारी है लेकिन आपको बता दें कि काउंटिंग का छठा राउंड खत्म हो चुका है। यूनिवर्सिटी के चप्पे- चप्पे पर भारी पुलिस बल की तैनाती है।

चारों सीटों पर NSUI को बहुमत

जल्द ही DUSU का रिजल्ट जारी होने वाला है। इसी बीच कांग्रेस नेता अलका लांबा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि NSUI को बढ़त मिल रही है।

About Post Author