लोकसभा चुनाव – बीजेपी प्रत्याशी बांसुरी स्वाराज ने दिल्ली की सातों सीटें जीतने का किया दावा, कहा- “घोषणा पत्र के सभी वादे किए पूरे”

KNEWS DESK – लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। दिल्ली में 25 मई को मतदान होंगे। चुनावी माहौल को देखते हुए  सारी पार्टियां एक – दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रही हैं। इसी कड़ी में  दिल्ली में भाजपा उम्मीदवार ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने सातों सीटें जीतने का भी दावा किया। इसके अलावा अपनी योजनाओं को गिनाया। जिसमें अनुच्छेद  370 को हटाना, राम मंदिर , संसद और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का भी जिक्र किया।

बीजेपी प्रत्याशी बांसुरी स्वराज ने योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि  हम बहुत सकारात्मक अभियान चला रहे हैं और 10 साल के रिपोर्ट कार्ड के साथ लोगों के बीच जा रहे हैं। नरेंद्र मोदी सरकार ने जो कहा, वह किया है। घोषणापत्र में किए गए सभी वादे पूरे किए गए। चाहे अनुच्छेद 370 को हटाना हो, राम मंदिर का निर्माण हो या संसद और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए कानून लाना हो।

400 पार केवल नारा नहीं

उन्होंने कहा कि   अबकी बार 400 पार’ केवल नारा नहीं है बल्कि एक संकल्प है, जिसे समर्पित बीजेपी कार्यकर्ताओं के सहयोग और जनता के समर्थन से वास्तविकता में बदल जाएगा और कहा कि दिल्ली में आप-कांग्रेस गठबंधन का कोई असर नहीं होगा। जब स्वार्थ की राजनीति होती है तो राष्ट्रधर्म और राजधर्म दोनों की ही बलि चढ़ाई जाती है। इसलिए यह गठबंधन नहीं चल पाएगा। उन्हें नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र में प्रचार करते समय लोगों का भरपूर स्नेह मिल रहा है।

आपको बता दें कि दिल्ली में 7 सीटें है, जिसपर 25 मई को मतदान होंगे। दिल्ली में पार्टियों के चुनावी समीकरण की बात करें तो दो धरे हैं। एक INDIA गठबंधन, जिसमें आम आदमी पार्टी और कांग्रेस शामिल हैं, ये दोनों 4:3 के फॅार्मूले पर चुनाव लड़ रहे हैं  तो दूसरी तरफ बीजेपी सातों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है।

 

 

About Post Author