एएपी नेता मनीष सिसोदिया: शिक्षक को आईएएस अधिकारी से ज्यादा मिलनी चाहिए सैलरी

KNEWS DESK, शिक्षक दिवस के दौरान मनीष सिसोदिया ने भाषण देते हुए कहा कि शिक्षक को आईएएस अधिकारियों से अधिक सैलरी मिलनी चाहिए। यह टिप्पणी उन्होंने शिक्षक दिवस के अवसर पर दिल्ली नगर निगम द्वारा आयोजित ‘शिक्षक सम्मान समारोह’ में दी।

Manish Sisodia AAP Leader Said Teachers Salary Should be More Than an IAS  officer Shikshak Samman Samaroh | 'शिक्षकों की सैलरी IAS अधिकारी से ज्यादा  होनी चाहिए', टीचर्स डे के कार्यक्रम में

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को कहा कि अगर भारत 2047 तक विकसित देश बनना चाहता है तो शिक्षक की सैलरी आईएएस अधिकारी से ज्यादा होनी चाहिए। मनीष सिसोदिया शिक्षक दिवस के मौके पर दिल्ली नगर निगम की तरफ से आयोजित ‘शिक्षक सम्मान समारोह’ में हिस्सा लेने पहुंचे थे। जहां उन्होंने कहा कि, “आज 2047 के भारत के बारे में बहुत चर्चा हो रही है। आज यहां जो शिक्षक बैठे हैं, जो बच्चे आपके साथ हैं, वे 2047 के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। 2047 का भारत इन बच्चों पर निर्भर करता है। लेकिन नीति निर्माताओं को भी उनके लिए कुछ करना होगा।”

वहीं सिसोदिया ने जर्मनी और स्विजरलैंड का हवाला देते हुए आगे कहा कि, “ज्यादातर विकसित देशों में शिक्षकों की सैलरी वहां के अधिकारियों से ज्यादा है। बाकी देशों में पांच साल के अनुभव वाले शिक्षक को पांच साल की पोस्टिंग वाले आईएएस अधिकारी की तुलना में ज्यादा सैलरी मिलती है।”

About Post Author