आगामी लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन पर बोली दिल्ली की मंत्री आतिशी

Knews Desk, आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस इस बार साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। लोकसभा चुनाव और गठबंधन समेत कई मसलों को लेकर दिल्ली की मंत्री आतिशी मार्लेना ने मीडिया के साथ बातचीत की है। कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के सवाल पर आतिशी ने साफ तौर से कहा है कि किसी भी देश की राजनीति मौजूदा परिस्थितियों पर निर्भर करती है।

आम आदमी पार्टी की ओर से पहले कांग्रेस का विरोध करने के सवाल पर आतिशी ने कहा कि ये सच है कि हमने कांग्रेस का विरोध किया है। आज भी अगर कोई पार्टी गलत काम करेगी तो हम विरोध करेंगे। आतिशी मार्लेना ने कहा कि आज देश के सामने विकट स्थिति खड़ी हो गई है। पिछले 10 साल से देश में बीजेपी की सरकार है, लेकिन ये पिछली कई सरकारों से अलग है।

इस सरकार में सारे लोकतांत्रिक ढांचों को खत्म कर दिया गया है। आज ये जो 2024 का चुनाव हो रहा है, वो किसी पार्टी को चुनने या हराने के लिए नहीं हो रहा है। ये देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाने को लेकर चुनाव हो रहा है। कांग्रेस के साथ जाने के बाद क्या बीजेपी का विकल्प बनने में आम आदमी पार्टी सफल हो पाएगी? इस सवाल पर दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि हमें किसी देश या दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनने में दिलचस्पी नहीं है।

बच्चों के स्कूल अच्छे हो जाएं, हर गरीब का इलाज हो सके, 24 घंटे बिजली हो और हर गरीब को मुफ्त में बिजली मिल सके। अगर बीजेपी ये काम कर दे तो हम घर में बैठ जाएंगे। आज युवाओं में बेरोजगारी की समस्या बढ़ी है। महंगाई चरम पर है।

About Post Author