तिरंगा लहराने से लोगों में देशभक्ति की भावना का होता है संचार : ज़ाकिर हुसैन

दारूल-उलूम फहराएगा 15 अगस्त को भव्य तिरंगा -जमाल सिद्दीक़ी

लखनऊ, संवाददाता। उत्तर प्रदेश के देवबंन्द दारूल-उलूम में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव पर हर घर तिरंगा अभियान के तहत भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीक़ी व भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी चौधरी ज़ाकिर हुसैन के नेतृत्व में दारूल-उलूम के मौलाना अहसान पेशक़ार व अन्य उलेमा-ए-कराम को तिरंगा भेंट किया।
मौलाना सलमान ने जमाल सिद्दीक़ी, चौधरी ज़ाकिर हुसैन, बासित अली व जावेद मलिक को दारूल-उलूम के इतिहास पर किताबें भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर मौलाना सलमान बिजनौरी, मौलाना आजाद दफ्तार औक़ाफ, मौलाना मुकीम, मौलाना असजद, इंजिनियर अनवर शिक्षा विभाग आदि मौजूद रहे।
दारूल-उलूम देवबंद पंहुचनें पर सभी अतिथियों का फूलमालाओं व शाॅल भेंट कर शानदार स्वागत किया गया।
राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीक़ी व उत्तर प्रदेश प्रभारी चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने कहा, आजादी के अमृत महोत्सव पर 15 अगस्त तक तिरंगा-यात्रा, हर घर तिरंगा व 13 से 15 अगस्त चलने वाले हर घर तिरंगा अभियान के तहत कई कार्यक्रम पूरे देश में आयोजित किए जा रहे हैं। देवबन्द में भी 15 अगस्त तक सभी कार्यक्रमों में हमें बढ़ चढ़कर भाग लेना है तथा लोगों में देश के प्रति देशभक्ति की भावना को जगाना है, देश के लिए जिन अमर शहीदों ने अपने प्राणों की कुर्बानी दीं उन्हें याद करना है। देश की आजादी में दारूल-उलूम ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया था, हजारों उलेमा ने देश को आजाद कराने के लिए अपनी जानों की कूर्बानियाँ दीं थी। इस लिए दारूल-उलूम का भी देश को आजाद कराने में अहम योगदान है। उन्होंने कहा कि इसलिए वे आज दारूल-उलूम तिरंगा भेंट करने आप लोगों के बीच पंहुचें हैं।
तिरंगा हमारे देश की शान है और ये हर भारतीय का कर्त्तव्य बनता है कि वो अपने घरों पर तिरंगा लहराएँ। इससे देश के लोगों में देश के प्रति देशभक्ति व देश के प्रति प्यार का संचार होगा। हर भारतीय गर्व महसूस करेगा।
भारतीय जनता पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो हर भारतीय के दिल में देशभक्ति की भावना पैदा करती है। देश के प्रति देशभक्ति हर हिंदुस्तानी के दिल में होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के आदेशानुसार भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में हर घर तिरंगा अभियान चला रही है तथा 15 अगस्त तक अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। अल्पसंख्यक मोर्चा भी इस अभियान में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है।
दारूल-उलूम की तरफ से दारूल इकामा मौलाना मुनीर नाजिम ने आश्वासन दिया कि दारूल-उलूम में स्वतंत्रता-दिवस के अवसर पर हमारे देश की शान तिरंगा शान से लहराएगा तथा इस खास अवसर पर उस दिन तरह-तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दारूल-उलूम हर घर तिरंगा अभियान में बढ़ चढ़कर भाग लेगा।