कार्यकारिणी भंग होने से नाराज आप पार्टी नेताओं ने दिया सामूहिक इस्तीफा

उत्तराखंड,देहरादून : आप पार्टी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक ओर दिल्ली की सरकार के बड़े मंत्री पहले ही जेल जा चुके हैं। वही मुख्यमंत्री केजरीवाल भी ईडी के जांच के दायरे में हैं। अब इसी क्रम में उत्तराखंड में भी आम आदमी को बड़ा झटका मिला है।

 

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उत्तराखंड में सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ दिग्गज नेता जोत सिंह बिष्ट ने सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ मिलकर इसकी सामूहिक रूप से घोषणा करी।

 

कार्यकारिणी भंग होने से नाराज अब दिया सामूहिक इस्तीफा

दरअसल आपको बता दे की तीन माह पूर्व प्रदेश की आम आदमी पार्टी की कार्यकारिणी भंग कर दी गई थी। कार्यकारिणी को भंग हुए 3 माह से ज्यादा समय बीत जाने के पश्चात भी इस दिशा में कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया।

 

आपको बता दे की कुछ माह पूर्व ही आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी व सह प्रभारी की नियुक्ति की गई थी। जिसके बाद से पार्टी में असंतोष चल रहा था और अंततः कार्यकारिणी भंग कर दी गई। लंबे समय तक कार्यकारिणी भंग रहने के चलते पार्टी के वरिष्ठ और सक्रिय नेता चाह कर भी चुनाव की तैयारी नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में अब अंतत उन्होंने पार्टी से सामूहिक इस्तीफा देना ही बेहतर समझा।

 

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता वह पूर्व पार्टी समन्वयक ज्योत सिंह बिष्ट ने सामूहिक इस्तीफा देते हुए कहा कि पार्टी ने लंबे समय से उन सबको पदविहीन रखा है, जिसके चलते वह पार्टी के लिए आगामी चुनाव के लिए कुछ कर नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उत्तराखंड की जनता के विश्वास को ठेस पहुंचाई है, इसलिए वे अब अपना समय बर्बाद नहीं कर सकते और सामूहिक इस्तीफा दे रहे हैं। सामूहिक इस्तीफे के दौरान पार्टी वरिष्ठ नेता व पूर्व पार्टी समन्वयक ज्योत सिंह बिष्ट, उपाध्यक्ष आरपी रतूड़ी, राजेश बिष्ट प्रदेश उपाध्यक्ष, हिम्मत सिंह बिष्ट प्रदेश उपाध्यक्ष, कमलेश रमन प्रदेश प्रवक्ता, बलवंत पंवार प्रदेश सचिव समेत कई नेता मौजूद रहे।

About Post Author