5वीं रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव का सीएम मोहन यादव ने किया शुभारंभ, चार हजार उद्योगपति पहुंचे

KNEWS DESK-  मध्य प्रदेश के रीवा में बुधवार को पांचवीं रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कृष्णा राजे ऑडिटोरियम में दीप प्रज्वलित करके किया। इस कॉन्क्लेव में करीब चार हजार उद्योगपति भाग ले रहे हैं, और सीएम ने बड़े निवेशकों के साथ वन टू वन चर्चा करने की योजना बनाई है।

प्रदेश के विकास की प्रतिबद्धता

सीएम मोहन यादव ने इस अवसर पर कहा, “मध्य प्रदेश को समृद्ध बनाना हम सबका संकल्प है। सरकार विकास के लिए कटिबद्ध है।” उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश सरकार लगातार युवाओं के लिए विशेष कदम उठा रही है और इस वर्ष दिसंबर तक एक लाख नौकरियों के लिए विभिन्न विभागों में भर्तियों का कार्य शुरू किया जाएगा।

रोजगार के अवसर

सीएम ने बताया कि मध्य प्रदेश ने अब तक 2.45 लाख करोड़ रुपये का औद्योगिक निवेश प्राप्त किया है, जिससे तीन लाख से अधिक रोजगार के अवसर सृजित होंगे। उन्होंने कहा, “सरकार आईटी, एमएसएमई, हेवी इंडस्ट्री और फूड इंडस्ट्री जैसे विभिन्न क्षेत्रों में समान रूप से कार्य कर रही है।”

रीवा का विकास

मुख्यमंत्री ने रीवा के महत्व को भी रेखांकित किया, यह अंचल विंध्य और बुंदेलखंड को जोड़ते हुए विकास के नए कीर्तिमान स्थापित करेगा। अब तक उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर और सागर में भी रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित किए जा चुके हैं, और इनकी सफलता के लिए विभिन्न शहरों में रोड शो किए गए हैं।

नए उद्योगों की शुरुआत

कॉन्क्लेव के दौरान प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में कई उद्योगों का भूमि पूजन और लोकार्पण भी किया जाएगा। सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार के तहत प्रदेश के विकास को तेजी से आगे बढ़ाने का संकल्प दोहराया। यह कॉन्क्लेव न केवल उद्योगों के लिए एक बड़ा अवसर है, बल्कि यह प्रदेश के युवाओं के लिए भी नए रोजगार के द्वार खोलेगा। सीएम की योजनाओं से मध्य प्रदेश में औद्योगिक विकास की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-   Ahoi Ashtami 2024: अहोई अष्टमी पर तारों को अर्घ्य देने का क्या है महत्व, जानें व्रत की विधि और इससे जुड़ी मान्यताएं…

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.