सीएम धामी ने नितिन गडकरी से की मुलाकात, राज्य की सड़क परियोजनाओं को मंजूरी देने का किया अनुरोध

रिपोर्ट – अंकित काला 

उत्तराखंड – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भेंट कर उन्हें प्रदेश की जनता की ओर से पुनः सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय का दायित्व मिलने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

सड़क परियोजनाओं को मंजूरी देने का किया अनुरोध 

बता दें कि इस दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य की सड़क परियोजनाओं को मंजूरी देने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि मोहकमपुर से अजबपुर तक सड़क को ऐलिवेटेड मार्ग के रूप में परिवर्तित करने के लिए 452 करोड़ की योजना तैयार की गई है, इसको मंजूरी दी जाए। मुख्यमंत्री ने खटीमा में रिंग रोड का निर्माण, हल्द्वानी बाईपास निर्माण, पंतनगर एयरपोर्ट के लिए बाईपास निर्माण के साथ चम्पावत, लोहाघाट और पिथौरागढ़ में भी बाईपास के निर्माण का भी अनुरोध किया।

प्रस्तावित योजना को विजन-2047 में शामिल

मुख्यमंत्री ने दून में निर्माणाधीन रिंग रोड के शेष काम को मंजूरी, दून-मसूरी की कनेक्टिविटी को मजबूत बनाने के लिए प्रस्तावित योजना को विजन-2047 में शामिल करने और अफजलगढ़-भागूवाला बाईपास के प्रस्ताव को मंजूरी देने का भी अनुरोध किया। मुख्यमंत्री के अनुरोध पर नितिन गडकरी ने अजबपुर से मोहकमपुर तक एलिवेटेड रोड, देहरादून में रिंग रोड का निर्माण, कैंचीधाम और ऋषिकेश में बाईपास के निर्माण पर सैद्धांतिक सहमति दे दी है साथ ही, राज्य की कई अन्य योजनाओं को मंजूरी देने का आश्वासन भी दिया।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.