सीएम धामी ने अधिकारियों संग की बैठक, चारधाम प्रबंधन यात्रा प्राधिकरण के गठन पर तत्काल कार्रवाई के दिए निर्देश

रिपोर्ट – अंकित काला 

देहरादून – उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा को कोटद्वार से संचालित करने की संभावनाओं को तलाशने के निर्देश अधिकारियो को दिए है। सीएम आवास में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों की बैठक में इसके निर्देश दिए है।

चारधाम यात्रा प्रबंधन प्राधिकरण के गठन हेतु कार्रवाई तेज करने के निर्देश,यमुनोत्री धाम की धारण क्षमता बढ़ाने के लिए तैयार की जाए ...

बता दें कि उत्तराखंड में तीर्थयात्रियों और पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सीएम धामी ने चारधाम यात्रा को अधिकारियों के साथ बैठक में पौड़ी जिले के प्रवेश द्वार कोटद्वार से भी चारधाम यात्रा के संचालन की संभावना तलाशने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने यमुनोत्री धाम की धारण क्षमता बढ़ाने को कार्ययोजना तैयार करने और यात्रा प्राधिकरण को लेकर भी निर्देश दिए है। वही सीएम धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा अभी मुख्य रूप से हरिद्वार-ऋषिकेश से संचालित होती है। यहां पर बड़ी संख्या में यात्रियों के पहुंचने के चलते जाम की समस्या भी बढ़ी है।

Chardham Yatra 2023: 13 दिनों में 2 लाख श्रद्धालु कर चुके पंजीकरण, 21 फरवरी से शुरू हुआ था रजिस्ट्रेशन - chardham yatra 2023 2 lakh devotees have registered in 13 days-mobile

ऐसे में चारधाम यात्रा का संचालन किस तरह से कोटद्वार से किया जा सकता है, इसकी भी संभावनाएं तलाशी जाएं। इसके साथ ही अधिकारियों को चारधाम प्रबंधन यात्रा प्राधिकरण के गठन को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।

About Post Author