उत्तराखंड: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने अधिकारियों संग की बैठक, पीसीएस परीक्षा के संबंध में जारी किये दिशा निर्देश

रिपोर्ट – अंकित काला 

देहरादून – मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने उत्तराखंड सचिवालय, देहरादून में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होने उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/ प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) की 14 जुलाई को होने वाली प्रारंभिक परीक्षा फूलप्रूफ कराने के लिए सभी डीएम और पुलिस कप्तानों को अति सतर्क रखने के निर्देश दिए हैं।

परीक्षा में डेढ़ लाख से ज्यादा अभ्यर्थी लेंगे हिस्सा 

आपको बता दें कि मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि 14 जुलाई 2024 को प्रस्तावित उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/ प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 के सफल आयोजन हेतु इस संबंध में जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए | उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने परीक्षा कराने के लिए सभी जिला मुख्यालयों समेत 24 शहरों में 405 केंद्र बनाए हैं। यह परीक्षा दो पालियों में होगी। इस परीक्षा में डेढ़ लाख से ज्यादा अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। पूर्व में कई प्रतियोगी परीक्षाओं में सामूहिक नकल का खुलासा होने के बाद सरकार व आयोग इस बार फूंक-फूंककर कदम रख रहे हैं।

देहरादून - उत्तराखंड को मिली पहली महिला मुख्य सचिव, जानिए कौन हैं 1988 बैच  की IAS अधिकारी राधा रतूड़ी

सभी डीएम और पुलिस कप्तानों को जारी निर्देश

वहीं राधा रतूड़ी ने सभी डीएम और पुलिस कप्तानों को जारी निर्देश में कहा कि वे परीक्षा से दो दिन पहले ही केंद्र पर्यवेक्षकों, केंद्र व्यवस्थापकों के साथ पारदर्शी परीक्षा कराने के लिए बैठक कर लें। उन्होंने गोपनीय सूचना मिलने पर उसकी गहराई से जांच कराने के भी निर्देश दिए।

About Post Author