मुख्यमंत्री भजनलाल ने युवाओं को दी सौगात, कनिष्ठ सहायक के 3,552 पदों पर होगी भर्ती

KNEWS DESK – बेरोजगार युवाओं को राजस्थान सीएम ने बड़ी खुशखबरी दी| मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में कनिष्ठ सहायक के 3 हजार 552 पदों पर भर्ती को मंजूरी दी| सरकार ने हाल ही में लेखानुदान बजट 2024-25 पेश किया है जिसमें 70 हज़ार नौकरियों की घोषणा की गयी थी| जिसपर अब सरकार तेजी से काम कर रही है|
BJP has given 'chance' to son of farmer, takes care of workers: CM-designate  Bhajan Lal Sharma

मुख्यमंत्री ने भर्ती को दी मंजूरी 

मुख्यमंत्री ने पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए हैं। इससे युवाओं को रोजगार के उचित अवसर मिल सकेंगे और उनका भविष्य सुरक्षित होगा। कनिष्ठ सहायक के इन पदों में गैर अनुसूचित क्षेत्र के 2 हजार 788 एवं अनुसूचित क्षेत्र के 764 पद शामिल हैं।

लेखानुदान बजट 2024-25

लेखानुदान बजट 2024-25 में राज्य सरकार ने 70 हजार सरकारी नौकरियों पर भर्ती की घोषणा की थी, जिसकी क्रियान्विति पर राज्य सरकार ने काम भी शुरू कर दिया है। बजट में प्रत्येक संभाग में रोजगार मेलों और उच्च शिक्षण संस्थानों में कैम्पस प्लेसमेंट का आयोजन करने जैसी महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की गई हैं। साथ ही, भर्ती प्रक्रियाओं में होने वाले अकारण विलम्ब को समाप्त करने के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग एवं राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा वार्षिक भर्ती कलेण्डर जारी करने का भी फैसला लिया गया है।
आपको बता दें वित्त मंत्री के तौर पर दिया कुमारी ने 70 हजार पदों पर भर्ती, ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट का दायरा और प्रोजेक्ट राशि बढ़ाने, लाडो प्रोत्साहन योजना शुरू करने, वरिष्ठ नागरिकों को रोडवेज बसों के किराए में छूट बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन राशि बढ़ाने, पीएम किसान सम्मान निधि योजना में किसानों को दी जाने वाली राशि बढ़ाने जैसी घोषणाओं को लेकर कहा कि इन घोषणाओं से नौजवानों, महिलाओं, बुजुर्गों, किसानों, जरूरतमंदों सहित सभी वर्गों को फायदा होगा।

About Post Author