छत्तीसगढ़ : केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने जगदलपुर मे जनसभा को किया संबोधित ,कहा – छत्तीसगढ़ में मनेगी तीन दिवाली

KNEWSDESK – केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को जगदलपुर में जनसभा को संबोधित किया । इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और बीजेपी की सरकार बनने का भी दावा किया वहीं भूपेश सरकार पर घोटालों का आरोप लगाया. इसके बाद  कांग्रेस सरकार को नक्सल को बढ़ावा देने वाली सरकार बताया । गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एक और नक्सल को बढ़ावा देने वाली कांग्रेस सरकार है तो दूसरी और नक्सल हिंसा कम करने वाली सरकार है।

केंद्रीय मंत्री अमितशाह ने  नक्सल हिंसा पर कहा कि  कांग्रेस शासन के दौरान नक्सलवाद बढ़ा जबकि भाजपा ने नक्सली खतरे को 62 फीसदी कम किया । कांग्रेस ने आदिवासियों के विकास के लिए कभी कुछ नहीं किया और केवल वादे किए, जो कभी पूरे नहीं हुए । उन्होंने कहा कि आप के सामने दो विकल्प हैं। एक और नक्सल को बढ़ावा देने वाली कांग्रेस सरकार है तो दूसरी और नक्सल हिंसा कम करने वाली सरकार है। एक और गरीबों के नाम पर घोटाले करने वाली सरकार है तो एक तरफ विकास की योजना लाने वाली सरकार है।

बीजेपी की सरकार आने पर

गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सल मुक्त कर देने का दावा करते हुए कहा कि  वर्ष 2027 तक एक भी आदिवासी पीड़ित नहीं रहेगा। एक बार हमारी सरकार बनी तो छत्तीसगढ़ नक्सल मुक्त कर देंगे । केंद्र की मोदी सरकार ने 62 प्रतिशत नक्सल हिंसा कम कर दी है । बस्तर में नक्सल हिंसा होने पर पुलिस और नक्सली किसी कि भी मौत होने पर आदिवासी की मौत होती है। भूपेश सरकार में कई घोटाले हुए , लेकिन इनमें हजारों करोड़ के घोटाले करने वालों को बीजेपी की सरकार आने पर इन्हें उल्टा लटकाया जाएगा ।

तीन दिसंबर को होगी दिवाली

अमितशाह ने जगदलपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बहुत समय के बाद बस्तर आया हूं । यहां पहुंचे बड़ी संख्या में आदिवासियों को देखकर मन खुश हो गया । मैंने यहां आते ही मा दंतेश्वरी को नमन किया । इस बार पूरा देश एक दिवाली मनाएगा , लेकिन छतीसगढ़ तीन दिवाली मनाएगा । एक बार दिवाली के दिन , दूसरी बार तीन दिसंबर को जब बीजेपी सरकार बनेगी और फिर जनवरी 2024 में अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर दिवाली मनाई जाएगी।

About Post Author