छत्तीसगढ़: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी , कई विधायकों के कटे टिकट

KNEWSDESK- कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में प्रत्याशियों के 53 नामों की घोषणा कर दी गई है। पहली सूची में कांग्रेस के 30 उम्मीदवारों के नामों का एलान हुआ था। इसका मतलब है कि कांग्रेस ने अब तक 83 नामों की घोषणा कर चुकी है। छत्तीसगढ़ विधानसभा में कुल 90 सीटें हैं। अब सात उम्मीदवारों के नामों की घोषणा बाकी है। जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ गई है। ऐसे में सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जा कर रही हैं। कांग्रेस अब तक उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है। इसमें कई विधायकों के टिकट कटे हैं।

इस दूसरी सूची में विधायक उपाध्याय को रायपुर शहर पश्चिम विधानसभा सीट से, पंकज शर्मा को रायपुर ग्रामीण से, महंत राम सुंदर दास को रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा सीट से, दुर्ग शहर से अरूण वोरा, अहिवारा से निर्मल कोसरे, भिलाई नगर से देवेंद्र यादव, और वैशाली नगर से मुकेश चंद्राकर को मैदान में उतारा गया है। वहीं, बिलासपुर जिले के सभी छह विधानसभा प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी गई है। इसमें बिलासपुर से शैलेष पांडे, कोटा से अटल श्रीवास्तव, बेलतरा से विजय केशरवानी, बिल्हा से सियाराम कौशिक, मस्तूरी से दिलीप लहरिया, तखतपुर से रश्मि सिंह को टिकट मिला है। अभनपुर से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धर्नेद्र साहू, राजिम से अमितेष शुक्ला को दोबारा टिकट मिला है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव दो चरणों में होने वाले हैं। 7 और 17 नवंबर को वोटिंग होनी है। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

About Post Author