छत्तीसगढ़: कारगिल विजय दिवस के 25वें वर्ष पर 527 शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि, कलेक्टर नीलेश कुमार ने बाइक रैली को दिखाई हरी झण्डी 

KNEWS DESK – कारगिल विजय दिवस के 25वें वर्ष के अवसर पर आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कलेक्टर नीलेश कुमार क्षीरसागर सहित पुलिस अधिकारियों, पूर्व सैनिकों एवं गणमान्य नागरिकों द्वारा कारगिल युद्ध में अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले 527 जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनका पुण्य स्मरण किया गया।

कलेक्टर ने जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा

इस अवसर पर कलेक्टर ने देश की सुरक्षा में अपनी शहादत देने वाले जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश की सीमाओं एवं विभिन्न क्षेत्रों में तैनात जवान विपरीत परिस्थितियों में भी अपने कर्तव्य का निर्वहन पूरी तत्परता के साथ करते हैं। इस अवसर पर जिला पंचायत के सी. ई.ओ. सुमित अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर सहित सैनिक कल्याण बोर्ड के कैप्टन संजय शुक्ला के अलावा एनएसएस एवं एनसीसी के कैडेट्स उपस्थित थे।

बाइक रैली को दिखाई हरी झण्डी 

इस अवसर पर उपस्थित जनों के द्वारा शहीद स्मारक पर गॉर्ड ऑफ ऑनर के साथ पुष्पांजलि अर्पित की गई। साथ ही बाइक रैली को कलेक्टर द्वारा हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया गया, जो शहर के घड़ी चौक में जाकर समाप्त हुई। रैली के बाद कारगिल युद्ध में शहीद हुए सेना के जवानों की स्मृति में वृक्षारोपण करने नागरिकों को पौधै वितरित किए गए।

आपको बता दें कि भारत के लिए 26 जुलाई, 1999 की तारीख बेहद खास है। यही वो तारीख है जब भारतीय सेना के वीर जवानों ने टाइगर हिल, प्वाइंट 4875, प्वाइंट 5140 समेत सभी पहाड़ी चोटियों को पाकिस्तानी सेना के कब्जे से आजाद करा कर कारगिल युद्ध जीत लिया था। ये तारीख भारत की पाकिस्तान पर जीत और हमारे जवानों की बहादुरी की गाथाओं का प्रतीक है।

About Post Author