छत्तीसगढ़: प्रेमिका को मृत दिखाने के लिए प्रेमी ने की बुजुर्ग की हत्या, ये है पूरा मामला

KNEWS DESK- छत्तीसगढ़ के दुर्ग स्थित मोहन नगर के गिरधारी नगर में एक घर में जली शव का खुलासा पुलिस ने किया है। जहां शादीशुदा महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला को मारकर उसे घर के स्टोर रूम में जला दिया था। झूठी कहानी रचने वाले तीनों आरोपियों को पुलिस ने हत्या और षड्यंत्र के मामले में गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।

गिरधारी नगर के भूपेंद्र यादव के मकान के स्टोर रूम में 15-16 अगस्त की दरम्यानी रात एक शव जलने की सूचना मिलते ही मौके पर मोहन नगर पुलिस पहुंची। पुलिस ने शव को पंचनामा कार्यवाही करते हुए राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज भेज कर जांच शुरू की गई। जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि भूपेंद्र की पत्नी सुप्रिया घर पर नहीं है।  उसकी छानबीन की गई तो पता चला कि वह बिना किसी को बताए अपने मायके आ गई है। पुलिस ने जब उसका बयान लिया। जिसमें सुप्रिया पुलिस को पहले गुमराह करती रही। सुप्रिया ने पुलिस के पूछताछ में बताया कि उसने अपने प्रेमी उमेश साहू और उसके दोस्त के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम देना दिया है।

“ससुराल में नहीं रहना चाहती”

घटना के बाद से आरोपी उमेश साहू लगातार जगह बदलकर पुलिस से भाग रहा था। पुलिस लगातार उसकी पतासाजी में जुट थी, जिसके बाद पुलिस ने उमेश को गंडई के पास से गिरफ्तार कर लिया। उमेश ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसका और सुप्रिया का प्रेम प्रसंग है। सुप्रिया ने उससे कहा कि वह अपने ससुराल में नहीं रहना चाहती है। मुझे यहां से लेकर जाओ जिसके बाद दोनों ने योजना बनाई।
“90 वर्षीय बुजुर्ग महिला को खिलाई बेहोशी की दवा”
आरोपी उमेश साहू गंडई में झोलाछाप डॉक्टर है, उसने अपने क्लिनिक में इलाज करने आई 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला को पहले बेहोशी की दवाई खिलाई फिर तकिया से उसका मुंह दबाकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी उमेश साहू ने अपने दोस्त प्रदीप जंघेल के साथ अपनी होंडा अमेज गाड़ी में शव को लेकर सुप्रिया के घर दुर्ग पहुंचा। सुप्रिया के घर के नजदीक मौजूद स्टोर में पहले से गोबर के कंडे और लकड़ियां रखी थीं। तीनों ने शव को स्टोर रूम में रखकर उसमें पेट्रोल डालकर जला दिया। सुप्रिया यादव का गंडई निवासी उमेश साहू के साथ शादी से पहले से प्रेम संबंध था। झोलाछाप डॉक्टर उमेश भी शादीशुदा है। ये दोनों हमेशा के लिए एक दूजे के होना चाहते थे इसलिए सुप्रिया की मौत की झूठी कहानी रची। फिलहाल तीनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

About Post Author