जौनपुर के चंद्र भूषण यादव अमेरिका में बनवाएंगे भगवान राम का भव्य मंदिर,सीएम योगी को किया आमंत्रित

KNEWS DESK – 22 जनवरी को अयोध्या में भगवना राम का प्राण प्रतिष्ठा सम्पन हुआ।  11 दिनों में तकरीबन 25 लाख श्रद्धालु देश के कोने-कोने से रामलला का दर्शन करने आ चुके हैं। अब रामलला का भव्‍य मंदिर अमेरिका में भी बनने जा रहा है। जॉर्जिया राज्‍य के प्रथम कमिश्‍नर चंद्रभूषण यादव वहां पर रामायण म्‍यूजियम और राम मंदिर बनवाने जा रहे हैं। मूलरूप से जौनपुर के बदलापुर निवासी यादव इस समय यूपी के दौरे पर आए हैं। उन्‍होंने लखनऊ में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात कर उन्‍हें भव्‍य राम मंदिर के भूमि पूजन में आमंत्रित किया है।

5L Devotees Visit Ayodhya's Ram Mandir On 1st Day; UP CM Asks Officials To Ensure Crowd Management

सीएम योगी को अमेरिका में आने का दिया न्योता

बता दें कि जौनपुर से संबंध रखने वाले चंद्रभूषण यादव अमेरिका में रहते हैं| वह वहां के जॉर्जिया राज्य के प्रथम कमिश्नर हैं| अब वह जॉर्जिया में ही भगवान राम का मंदिर और म्यूजियम बनवा रहें हैं| इसके लिए उन्होंने सीएम योगी को अमेरिका में आने का न्योता दिया है| बता दें कि चंद्रभूषण यादव बदलापुर क्षेत्र के नेवादा मुखलिसपुर के रहने वाले हैं| उनका पैतृक गांव बदलापुर थानाक्षेत्र में नेवादा मुखलिसपुर है। उन्‍होंने अपने गांव वालों से भी मुलाकात की।

AajTak on X: "अमेरिका के जॉर्जिया प्रांत के कमिश्नर सीबी यादव (चंद्रभूषण यादव) वहां पर रामायण म्यूजियम और भगवान राम का मंदिर बनवाने जा रहे हैं ...

जल्‍द ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा

चंद्रभूषण यादव गत 28 जनवरी से भारत दौरे पर हैं। वह वाराणसी में काशी विश्‍वनाथ मंदिर में दर्शन करने भी आए। चंद्रभूषण यादव का कहना है कि अयोध्‍या में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा के बाद पूरा देश और विश्‍व राममय हो गया है। उन्‍होंने जॉर्जिया में रामायण म्‍यूजियम और राम मंदिर के लिए जमीन ले ली है। जल्‍द ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। काम पूरा हो जाने के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ को आधिकारिक तौर पर निमंत्रण भेजा जाएगा।

About Post Author