प्रदेश में चंदौली जनपद बना पूरा तहसील ई ऑफिस वाला पहला जिला

रिपोर्टर: अश्विनी मिश्र 

चंदौली, चंदौली जनपद पूरे प्रदेश में पहला पूरा जनपद ई ऑफिस का पहला जिला बना है। इस उपलब्धि का कलेक्ट्रेट सभागार में जिला अधिकारी द्वारा आज शुभारंभ किया गया। जिसमें चंदौली पूरी प्रदेश में आकांक्षी जनपद में पहला जिला है वहीं जिले के पांच तहसीलों को ई _ऑफिस के जोड़ने वाला भी पहला जिला है।ई डिजिटल वर्कप्लेस सॉल्यूशन के माध्यम से सभी तहसील को जोड़ने का काम आज से शुरू हो गया।

बता दें कि कलेक्टर सभागार में जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे द्वारा ई ऑफिस का शुभारंभ बटन दबाकर किया है, जिसमें सदर ,सकलडीहा, पंडित दीनदयाल नगर,चकिया तथा नौगढ़ तहसील के राजस्व से संबंधित सभी पटल को आज कलेक्ट्रेट के सभागार से ई ऑफिस को जोड़ दिया गया है । ट्रांसफर पोस्टिंग के साथ-साथ आदेश निर्देश भी अब ई ऑफिस के माध्यम से ही अधिकारियों तक पहुंचाया जाएगा। वही इस संबंध में जिलाधिकारी ने बताया कि पूरे प्रदेश में पहला आकांक्षी जिलो में तथा कलेक्ट के साथ ही जिले के सभी तहसीलों के राजस्व विभाग को ई ऑफिस से कार्य करने का पहले जिले का गौरव पूरे प्रदेश में प्राप्त हुआ है। जिसमें जिला के पांच तहसीलों के साथ ही साथ कलेक्ट्रेट के ई ऑफिस के माध्यम से जोड़ने का कार्य होगा।

इसके पूर्व में दो जिले कन्नौज व ललितपुर में ई ऑफिस का कार्य अभी तक जिला मुख्यालय तक ही सीमित है। जबकि चंदौली पूरे प्रदेश के जिलों के सूची में सभी तहसीलों को जोड़ने वाला पहला स्थान प्राप्त किया है। जिलाधिकारी ने यह भी बताया गया कि 31 दिसंबर तक जिले के सभी विभागों को ई ऑफिस से जोड़ दिया जाएगा। जिसके संबंध में कार्य जोरों पर किया जा रहा है।इस समय ई ऑफिस से जुड़ने वाले कर्मचारियों की संख्या कुल 65 है।जिनकी ट्रेनिग के बाद आईडी जारी की गई है।
प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप सभी पटल की जवाब देही भी निर्धारित की गई है जिसमे अधिकतम तीन दिन में अपने पटल से फाइल का निपटारा करना जरूरी है।

About Post Author