कानपुर: चकेरी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 70 लाख की अफीम के साथ चार आरोपी किए गिरफ्तार

रिपोर्ट- अमन तिवारी

कानपुर- चकेरी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सप्लायर गैंग का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने चार आरोपियों को धर दबोचा है, जिनके पास से करीब 60 लाख रुपए की कीमत की अफीम बरामद की गई है। यह सभी आरोपी काले रंग की हुंडई कार के बोनट में अफीम छुपा कर ला रहे थे, इस ऑपरेशन की जानकारी देते हुए डीसीपी पूर्वी ने बताया कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लखनऊ टीम के निरीक्षक द्वारा चकेरी पुलिस को यह सूचना दी गई की झारखंड से चार संदिग्ध अफीम की तस्करी करते हुए लखनऊ के रास्ते कानपुर पहुंच रहे हैं। इसके बाद चकेरी पुलिस ने वाहन चेकिंग लगाकर जब इस कार को रोका तो इन शातिरों ने कार के बोनट में करीब 10 किलो अफीम छुपा रखी थी। पूछताछ में चारों आरोपियों ने बताया कि यह लोग विजयगिरी की पहाड़ी से अफीम खरीद कर आंवला बरेली में मेराज अहमद को बेचने के लिए जा रहे थे। तीन आरोपी झारखंड के जबकि चौथा आरोपी उत्तर प्रदेश के बरेली का रहने वाला है। इससे पहले भी कई बार वह स्मगलिंग कर चुके हैं, जिसकी कमाई से ही उन्होंने इस कार को खरीदा था। फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है इन सभी पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

झारखंड का खूंटी जिला है अफीम का बड़ा हब

डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि झारखंड के खूंटी जिले में अफीम की खेती बड़े स्तर पर की जाती है, पकड़े गए आरोपियों ने खूंटी जिले से ही तस्करी का बड़ा प्लान बनाया और कई बार इस तरह की घटना को अंजाम दे भी चुके होंगे लेकिन लखनऊ और चकेरी पुलिस का मुखबिर तंत्र इतना मजबूत था कि सभी आरोपी मौके से गिरफ्तार हो गए।

नक्सलाइट एरिया होने के कारण नहीं हो पाती है कार्रवाई

लाखों की अफीम के साथ पकड़े गए आरोपियों से पूछा गया की इतनी अफीम कहाँ से पैदा होती है और आज तक कार्रवाई क्यों नहीं हुई तो उन्होंने कहा कि झारखंड का खूंटी जिला नक्सलियों से भरा हुआ है, जिसकी वजह से वहां किसी भी विभाग का मूवमेंट नहीं हो पता है जिसकी वजह से आसानी से खेती हो जाती है और करोड़ों रूपए बचा लिए जाते हैं।

झारखंड की नारकोटिक्स टीम से संपर्क करेगी उत्तर प्रदेश की पुलिस

चकेरी थाने में हुई प्रेस वार्ता के दौरान नारकोटिक्स के एक अधिकारी ने बताया कि जांच को आगे बढ़ाने के लिए और पकड़े गए आरोपियों को सख्त सजा दिलाने के लिए झारखंड की नारकोटिक्स टीम से संपर्क किया जाएगा। साथ ही पकड़े गए आरोपियों के गैंग के बारे में पता किया जाएगा। अभी तक आरोपियों ने कितनी बार अफीम की स्मगलिंग की है और उनके आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी जुटाई जाएगी।

ये भी पढ़ें-  टीम इंडिया की 7 रनों की जीत को MS Dhoni से जोड़कर फैन्स बोले ‘थाला फॉर ए रीजन’

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.