अमेठी से तीन तलाक का मामला आया सामने, पति ने फोन पर पत्नी को दिया तलाक

रिपोर्ट: रणविजय सिंह 

अमेठी,  सरकार तीन तलाक पर भले ही कितना कानून क्यों न बना ले। लेकिन तीन तलाक रुकने का नाम नहीं ले रहा है। यह तीन तलाक मुस्लिम महिलाओं के लिए लगातार जहर का काम कर रहा है। संबंधों में जरा सी खटास आने पर छोटी-छोटी बातों पर लोग तलाक तलाक तलाक करके जीवनसाथी से अपना संबंध विच्छेद कर लेते हैं।

ऐसा ही एक मामला अमेठी जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र की रिपोर्टिंग चौकी टीकरमाफी से प्रकाश में आया है । जहां की निवास करने वाली इस्लामुद्दीन की पुत्री रिजवानो ने संग्रामपुर थाने की पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए लिखा है कि वर्ष 2022 में उसकी शादी सद्दाम पुत्र मोहम्मद मुनीर ग्राम काजी पट्टी थाना गौरीगंज जनपद अमेठी निवासी के साथ हुई थी । रिजवानों का पति सद्दाम नई दिल्ली में रहता है। रिजवानों का आरोप है कि उसके पति को उसकी मां और उसकी ननद द्वारा सिखाने पर उससे डेढ़ लाख रुपए की मांग की जा रही थी। जिसके लिए कहा जा रहा था कि जब तक रुपए लेकर नहीं आओगी तब तक घर में रहने नहीं देंगे । तुम्हारा तलाक कर देंगे । दहेज का पैसा ना दे पाने से नाराज पति के द्वारा वही हरकत की गई जिसका उसे डर सता रहा था। आखिरकार 14 सितंबर 2023 करीब 2:00 बजे उसके पति ने मोबाइल पर फोन करके फोन पर ही तलाक तलाक तलाक कहकर तलाक दे दिया ।

जबकि रिजवानों का कहना है यह एक तरफा ही हुआ है जोकि कानून के विरुद्ध है। इसके लिए पुलिस से निवेदन किया गया है कि उसके ससुराली जनों को बुलाकर बात की जाए, जिससे प्रार्थिनी को न्याय मिल सके।

About Post Author