सीएम योगी के VIP कल्चर खत्म करने के निर्देश को लेकर अभियान तेज, सोनभद्र ट्रैफिक पुलिस ने दर्जनों गाड़ियों के काटे चालान

रिपोर्ट – अरविन्द दुबे 

सोनभद्र –  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला करते हुए वीआईपी कल्चर को खत्म करने की बात कही थी और आदेश दिया था कि प्रदेश में जिन गाड़ियों पर प्रेशर हॉर्न, हूटर, काली फिल्म और हाई मास्क लाइट लगी है अभियान चलाकर उतरवाया जाए।

बता दें कि मुख्यमंत्री के इस फरमान के बाद सोनभद्र पुलिस व ट्रैफिक पुलिस द्वारा जिलेभर में एक बड़ा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। ट्रैफिक इंस्पेक्टर अविनाश सिंह के नेतृत्व में एक बड़ा चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसके तहत ओबरा, डाला, चोपन राबर्ट्सगंज में अभियान चलाकर नियमों की अनदेखी करने वाले दर्जनों गाड़ियों का चालान काटते हुए उन्हें हिदायत देकर छोड़ा गया। वहीं दर्जनों गाड़ियों से काली फिल्म, हूटर, प्रेशर हॉर्न और हाई मास्क लाइट को उतरवाया गया।

वहीं आज सोनभद्र ट्रैफिक पुलिस द्वारा जिले के विभिन्न हिस्सों चोपन, डाला, राबर्ट्सगंज, ओबरा में एक बड़ा चेकिंग अभियान चलाया गया। ट्रैफिक पुलिस द्वारा नियमों को तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें चेतावनी भी दे रही है, साथ ही आगे से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की हिदायत के साथ गाड़ी चलाने की सीख ट्रैफिक इंस्पेक्टर अविनाश सिंह द्वारा दिया जा रहा है।

ट्रैफिक पुलिस द्वारा अभियान चला कर छोटी, बड़ी गाड़ियों पर प्रेशर हॉर्न, हाई मास्क लाइट उतरवाए जा रहे हैं। प्रदेश सरकार के फरमान वीआईपी कल्चर खत्म करने की तैयारी है। किसी भी पार्टी के नेताओ द्वारा गाड़ियों पर हूटर, हाई मास्क लाइट या काली फिल्म ना लगाने की हिदायत के साथ जिन गाड़ियों पर नियमों की अनदेखी की गई है उनका जुर्माना काटा जा रहा है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.