बहन को कंधे पर लादकर 5 किलोमीटर तक पैदल चला भाई, इलाज के अभाव में बहन की हुई मौत

रिपोर्ट – विनीत गुप्ता

लखीमपुर खीरी – उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में शारदा नदी और घाघरा नदी उफान पर है। जहां शारदा नदी और घाघरा नदी का कहर लगातार जारी है। बाढ़ के कारण 15 वर्षीय कक्षा 12 की छात्रा की इलाज न मिल पाने के कारण मौत हो गई है।

2 दिन पहले खराब हुई थी तबियत 

बताते चलें लखीमपुर खीरी जिले के मैलानी थाना क्षेत्र के एलन गंज महाराजनगर निवासी कक्षा 12 की छात्रा 15 वर्षीय शिवानी अपने दो भाइयों सरोज और मनोज के साथ पलिया में रुक कर पढ़ाई करते थी। शिवानी की तबीयत 2 दिन पहले खराब हो गई थी, जहां चिकित्सकों को दिखाया गया। जांच में शिवानी को टाइफाइड की बीमारी निकली थी| चिकित्सकों ने शिवानी को बड़े डॉक्टर के यहां इलाज करने की सलाह दी थी, लेकिन बाढ़ की विभीषिका ने पलिया तहसील क्षेत्र का संपर्क ही तोड़ दिया था| जहां रेल लाइन शारदा नदी में आई बाढ़ की चपेट में आ गई थी, तो वहीं सभी संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए थे।

जब साधन मिला तब तक शिवानी की हो चुकी थी मौत

बहन की हालत को गंभीर देख भाई सरोज और मनोज अपनी बहन को कंधे पर लादकर 5 किलोमीटर तक पैदल चले लेकिन कोई साधन न मिला। और जब साधन मिला तब तक शिवानी की मौत हो चुकी थी। जिला प्रशासन लाख दावे करें कि सब कुछ सही है लेकिन हकीकत कुछ और ही है|

About Post Author