प्यार में तोड़ी मजहब की दीवार, हिंदू युवक के साथ मंदिर में सात फेरे लेकर शिफा से बनी संध्या

रिपोर्ट – शीरब चौधरी  

उत्तर प्रदेश – यूपी के अमरोहा में एक प्रेमी युगल ने प्यार के खातिर मजहब की दीवार तोड़ दी। अपने प्यार की खातिर अमरोहा की शिफा ने सनातन धर्म अपना लिया। वह शिफा से संध्या बन गई और आर्य समाज मंदिर में विधि विधान के साथ शादी भी की। उन्होंने बताया कि शुरुआत से ही वह शाकाहारी थीं। सनानत धर्म से प्यार था। गौमाता सेवा ट्रस्ट के लोगों ने वर और वधू को आशीर्वाद दिया।

शिफा ने धर्म परिवर्तन कर अपनाया सनानत धर्म

बता दें कि शिफा अमरोहा के बाजार रज्जाक मोहल्ले की रहने वाली है। प्राइवेट जॉब करने के लिए वह मुरादाबाद आ गई थी। करीब दो साल पहले उनकी मुलाकात एक दोस्त के जरिये पाकबड़ा के रहने वाले अनमोल से हुई। कुछ दिन में ही दोनों के बीच प्रेम प्रसंग हो गया। बात शादी तक पहुंच गई। इस बीच शिफा का मुस्लिम धर्म आड़े आ गया। इस पर शिफा ने धर्म परिवर्तन कर सनानत धर्म अपना लिया। शिफा से अपना नाम बदलकर संध्या रख लिया। इस दौरान वह गौसेवा ट्रस्ट के सचिन सक्सेना के संपर्क में आ गई। ट्रस्ट ने दोनों का आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार संध्या और अनमोल की शादी करवा दी। आचार्य प्रेमदेव शास्त्री ने विवाह की रस्म अदा करवाई। गवाह की भूमिका निभाई अनन्या रानी और दीपक कुमार ने। गौसेवा ट्रस्ट के सचिन और अन्य लोगों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया।

Moradabad News: प्यार की खातिर शिफा ने संध्या बनकर प्रेमी के साथ लिए सात  फेरे, प्रेमी संग रचाई शादी | Muslim girl converted to religion in Moradabad  Shifa became Sandhya | Patrika Newsशुरुआत से ही सनानत धर्म से था प्यार 

शिफा उर्फ संध्या ने बताया कि उसे सनातन धर्म में आकर काफी अच्छा लग रहा है। सनातन धर्म के माध्यम से ही मेरा विवाह हुआ है। शुरुआत से ही सनानत धर्म से प्यार था। किसी भी दबाव में या किसी भी बहकावे में आकर ऐसा नहीं कर रही हूं। मैं अपने पूरे होशो हवास में सनातन धर्म को अपनाकर अनमोल को अपना पति माना है। गौसेवा ट्रस्ट के सचिव सचिन सक्सेना ने बताया कि शिफा ने धर्म परिवर्तन करने के साथ ही अपना नाम भी बदल कर संध्या रख लिया है। अनमोल और संध्या शादी करके खुश हैं।

About Post Author