जेपी नड्डा के आगमन से पहले मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने सड़क उखाड़ी, प्रमुख मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

KNEWS DESK- गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में बने नए सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन 6 सितंबर 2024 को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा द्वारा किया जाएगा। इस महत्वपूर्ण आयोजन से पहले, अस्पताल परिसर की सड़कों की मरम्मत और सुधार का कार्य चल रहा है, लेकिन हाल ही में मेडिकल कॉलेज के छात्रों द्वारा सड़क की तोड़फोड़ की गई, जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

सड़क की तोड़फोड़ और प्रशासन की प्रतिक्रिया

गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर के सामने की सड़क को मेडिकल छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर उखाड़ दिया। छात्रों का आरोप था कि उनकी कई समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है, जिसमें जर्जर हॉस्टल और खराब सड़कें शामिल हैं। इस घटना को लेकर जिला प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई की और अधिकारियों का एक दल मौके पर भेजा, जिसमें गया के एडीएम विधि व्यवस्था, सिटी एसपी और सदर अनुमंडल पदाधिकारी शामिल थे। टीम ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की और घटनास्थल का निरीक्षण किया।

छात्रों की मांगें और जिला प्रशासन की प्रतिक्रिया

छात्रों ने पहले ही मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों और गया डीएम को अपनी समस्याओं के बारे में सूचित किया था। प्रमुख मुद्दे जर्जर हॉस्टल और सड़क की मरम्मत से संबंधित थे। डीएम ने छात्रों को आश्वासन दिया था कि उनकी समस्याओं का समाधान जल्द किया जाएगा, लेकिन जब मांगें पूरी नहीं हुईं, तो छात्रों ने सड़क की तोड़फोड़ का कदम उठाया।

प्रशासन और छात्रों के बीच समाधान

अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि छात्रों की मुख्य मांगें हॉस्टल की मरम्मत और सड़क निर्माण से संबंधित थीं। उन्होंने कहा कि डीएम से पहले ही मिलकर समस्याओं के समाधान का आश्वासन प्राप्त किया गया था, लेकिन समस्याएं बरकरार रहने के कारण छात्रों ने सड़क की तोड़फोड़ की। प्रशासन ने छात्रों की मांगों को गंभीरता से लिया और स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास किए।

छात्रों का वादा

प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने आश्वासन दिया कि वे 6 सितंबर को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के उद्घाटन के आयोजन को सफल बनाने के लिए पूरी तरह से सहयोग करेंगे। छात्रों ने स्वीकार किया कि वे थोड़ा कन्फ्यूज थे और उन्होंने सड़क की मरम्मत में रुकावट डाली थी, लेकिन अब सड़क का निर्माण पूरा हो जाएगा और उद्घाटन समारोह शांति से आयोजित किया जाएगा।

छात्रों की समस्याओं का समाधान अब प्राथमिकता पर है और जिला प्रशासन द्वारा किए गए प्रयासों के बाद स्थिति सामान्य होने की उम्मीद है। 6 सितंबर को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के आगमन से पहले, प्रशासन पूरी तरह से सुनिश्चित कर रहा है कि सड़क और अन्य अवसंरचनात्मक समस्याओं का समाधान हो जाए, ताकि उद्घाटन समारोह बिना किसी बाधा के संपन्न हो सके।

ये भी पढ़ें-  KBC 16 के मंच पर साड़ी में पहुंचीं मनु भाकर, निशानेबाज ने मोहब्बतें के डायलॉग के साथ मचाया धमाल

About Post Author