बिहार : कटिहार में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने की फायरिंग, 1 की मौत व 2 लोग हुए घायल

KNEWS DESK… बिहार के कटिहार जिले के बारसोई में बिजली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग कर दी। फायरिंग के दौरान 3  युवकों को गोली लगी है। जिसमें 1 युवक की मौत हो गई। SDO ने 1 की मौत और 2 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। मृतक की पहचान मोहम्मद खुर्शीद के रूप की गई है।

आपको बता दें कि बिहार के कटिहार जिले में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में पुलिस द्वारा की गई फायरिंग की चपेट मे आ गए है। SDO ने पुलिस द्वारा गोली चलाने की बात से इनकार किया है। SDO ने बताया कि उग्र भीड़ के पथराव में एक युवक की मौत हुई है । घटना के बाद कटिहार पहुंचे नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा  ने कहा कि राज्य में लाठी-गोली की सरकार चल रही है। बिजली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोलियां चलायी गयीं है। इसकी उच्च लेबल की जांच होनी चाहिए। स्थानीय लोगों के कुल 3 लोगों की मौत हुई है। अभी तक 2 लोगों की मौत की पुष्टि नहीं हुई है। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में पुलिस के लिए गुस्सा है। एहतियात के तौर पर मौके पर अन्य थानों की पुलिस को तैनात किया गया है।

हाई लेवल जांच की मांग-सम्राट चौधरी

कटिहार फायरिंग बिहार BJP के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए घटना की हाइलेवल जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मैं बिहार सरकार से इस पर तुरंत हाई लेवल जांच करने की मांग करता हूं।

यह भी पढ़ें… दिल्ली एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के विमान Q-400 में मेंटेनेंस के दौरान लगी आग,टला बड़ा हादसा

About Post Author