गोंडा में प्राइवेट अस्पताल का बड़ा कारनामा, डॉक्टरों ने डेड बॉडी को किया लखनऊ रेफर, परिजनों ने धन उगाही का लगाया आरोप

रिपोर्ट – राजेश शुक्ला 

गोंडा – डॉक्टरों की लापरवाही ने आज एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार कर दिया। गोंडा जिले में जहां एक प्राइवेट अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही से मरीज की मौत हो गयी और उसकी डेड बॉडी को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर किया । विरोध करने पर अस्पताल के स्टाफ ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी,जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है|

इलाज के दौरान हुई मरीज की मौत

आपको बता दें कि पूरा मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एससीपीएम हॉस्पिटल का है, जहां डॉक्टरों की लापरवाही से इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गयी, जिसकी शिकायत करने पर अस्पताल में तैनात कर्मचारियों ने मृतक परिजनों के साथ गाली-गलौज कर जमकर मारपीट करने लगे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में अस्पताल के कर्मचारी उग्र होकर तीमारदारों से मारपीट करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

पैसे बनाने के लिए मरीज की मौत बाद किया लखनऊ रेफर 

दरअसल करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र के भभुआ पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत दूंदा गांव के रहने वाले 40 वर्षीय ओमप्रकाश दुबे की देर शाम भीषण गर्मी के चलते उनकी तबीयत खराब हो गई थी। जिसके बाद परिजनों ने उन्हें एससीपीएम हॉस्पिटल में लाकर भर्ती कराया । जहां इलाज के दौरान ओमप्रकाश दुबे की मौत हो गई | इतना ही नहीं तीमारदारों के अनुसार पैसे बनाने के लिए मरीज के मौत बाद उसे बेहतर इलाज के लिए लखनऊ रेफर किया जा रहा था। अस्पताल से बाहर निकले पर पता चला कि ओमप्रकाश दुबे की मौत हो चुकी है। आशंका होने पर उनकी मां हॉस्पिटल के संचालक डॉ. ओएन पांडेय ने बात करने पहुंची, लेकिन डॉक्टर के चेंबर के बाहर खड़े बाउंसरों ने उन्हें रोक लिया। विरोध करने पर बाउंसरों और अस्पताल के स्टाफ ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी।

इलाज चलने देने की कही बात 

मृतक के भाई लालजी दुबे का आरोप है कि मरीज की मौत होने के बाद भी उनके भाई को भर्ती रखा गया और इलाज चलने की बात कही गई। परिजनों ने मौत के बाद लापरवाही और अवैध रूप से धन उगाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में विरोध शुरू कर दिया। जिस पर अस्पताल कर्मियों ने मारपीट को अंजाम दिया।

न्याय के लिए मृतक परिजन नगर कोतवाली पहुंचे

तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा की मृतक के परिवारी शव को स्ट्रेचर पर रखकर लोगों से आप बीती बता रहे हैं | जिसके बाद न्याय के लिए मृतक परिजन नगर कोतवाली पहुंचे और शव को कोतवाली में रखकर धरना दिया। पुलिस में मृतक परिजनों को कार्यवाही का आश्वाशन देने के बाद लोग वहां चले गए ।

About Post Author