शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए भगवंत सरकार ने लिया बड़ा फैसला

KNEWS DESK…. पंजाब में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए आप के भगवंत मान की सरकार लगातार कई बड़े फैसले ले रही है। जिसका फायदा कहीं न कहीं राज्य के छात्र-छात्राओं को मिल भी रहा है। भगवंत सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में एक और बड़ा फैसला लिया है। जिसमें कि सरकार के द्वारा प्रदेश की सरकारी लाइब्रेरियों में विदेशी सुविधाएं दी जाएंगी।

दरअसल आपको बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में एक और बड़ा फैसला लिया गया है जिसका सीधा फायदा राज्य के छात्र-छात्रओं को मिलने वाला है। पंजाब सरकार एब राज्य की सरकारी लाइब्रेरी में सुविधाएं बढ़ाने जा रही है। जहां एक तरफ सरकार शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए लगातार कई ऐतहासिक कदम उठाती आ रही है तो वहीं पर आज एक बार फिर से बंजाब सरकार की तरफ से शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बड़ा फैसला लिया है। राज्य की जितनी भी सरकारी लाइब्रेरी हैं सभी लाइब्रेरी में छात्र-छात्राओं को उच्चत्तम सुविधाएं मिलेंगी। मतलब कि लाइब्रेरियों में अब सरकार के द्वारा विदेशी सुविधाएं मिलेगी जिससे कि पढ़ाई के दौरान छात्र-छात्राओं को किसी भी प्रकार से दिक्कतों का सामना न करना पड़े। भगवंत सरकार की तरफ से छात्र-छात्राओं के सपनों को पर लगाने का काम किया जा रहा है। क्योंकि सरकारी छत के नीचे प्राइवेट जैसी सुविधाएं दी जा रही हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि भगवंत मान की सरकार ने पहले की सरकारों के कार्यप्रणाली में काफी बदलाव किया है। सबसे खास बात यह है कि इस प्रक्रिया की शुरूआत भी हो चुकी है।

About Post Author