बाराबंकी में ऑटो लिफ्टर गैंग गिरफ्तार, रैकी कर जनपदों में करते थे बाइक की चोरी

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीकी 

उत्तर प्रदेश – बाराबंकी पुलिस ने गोंडा जनपद के रहने वाले दो बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम ने आरोपियों के पास से 16 मोटरसाइकिल बरामद की हैं। गिरफ्तार किए गए दोनों शातिर बाइक चोर हैं, यह बाराबंकी लखनऊ अयोध्या चैतन्य जनपदों के भीड़भाड़ वाले स्थान से रेकी करने के बाद मास्टर चाबी से मोटरसाइकिल की चोरी करते थे। उसके बाद नंबर प्लेट बदलकर गांव में फेरी करने वाले कबड्डी व अनजान लोगों को सस्ते दामों पर मोटरसाइकिल बेच देते थे। पूछताछ में दोनों चोरों ने बताया कि वह बाराबंकी सहित आस-पास के जनपदों से मोटरसाइकिल की चोरी करते थे। पुलिस अब इनके आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है।

लॉक मास्टर चाभी से खोलकर गाड़ियों की करते थे चोरी

बता दें कि बाराबंकी जनपद की नगर कोतवाली पुलिस टीम ने सूचना पर गोंडा जनपद के रहने वाले दो शातिर बाइक चोर इरशाद अली और एजाज अहमद को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए इन अभियुक्तों का एक सक्रिय बाइक चोरी का गैंग है। यह गैंग बाराबंकी लखनऊ, अयोध्या एवं आस-पास के जनपदों में भीड़-भाड़ वाले स्थानों के बाहर से मास्टर चाभी के माध्यम से बाइकों की चोरी करते थे।पुलिस की पूछताछ में इन शातिर चोरों ने बताया कि बाराबंकी, लखनऊ, अयोध्या एवं आस-पास के जनपदों में भीड़-भाड़ वाले स्थानों की रेकी कर मोटर साइकिलों का लॉक मास्टर चाभी से खोलकर गाड़ियों की चोरी करते थे और चोरी की मोटर साइकिलों को सस्ते दामों पर फेरी करने वाले कबाड़ियों व अंजान लोगों को बेच देते थे।

अभियुक्त मोटरसाइकिल की वास्तविक नम्बर प्लेट के स्थान पर फर्जी नम्बर प्लेट लगा देते थे। गिरफ्तार किए गए दोनों अभियुक्तों ने बीते साल नगर कोतवाली के जिला अस्पताल से मोटरसाइकिल चोरी की थी। पुलिस अधीक्षक चिरंजीव नाथ सिन्हा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है।

About Post Author