विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी ने की कार्य मंत्रणा की बैठक, आगामी 5 फरवरी से होने वाले सत्र के संबंध में की गई चर्चा

रिपोर्ट –  शुभम कोटनाला

उत्तराखंड –  आज देहरादून स्थित विधानसभा भवन में कार्य मंत्रणा की बैठक बुलाई गई जिसमें आगामी 5 फरवरी से होने वाले सत्र के संबंध में चर्चा की गई। इस पर विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी ने कहा कि कार्यमंत्रणा की बैठक में होने वाले सत्र को किस प्रकार से शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में किया जाए, इस पर चर्चा की गई।

उत्तराखंड विधानसभा की 228 भर्तियां होंगी रद्द, सचिव मुकेश सिंघल सस्पेंड | 228 vacancies in uttarakhand legislative assembly have been cancelled by Speaker Ritu Khanduri | TV9 Bharatvarsh

हालांकि बता दें कि सत्र 5 फरवरी से शुरू होना था, कल पांच फरवरी से विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है और पहले दिन विधानसभा सदस्यों के निधन पर शोक प्रकट किया जाएगा। सत्र की तैयारियां पूरी हो गई हैं और अगले दिन 6 फरवरी से सत्र को शुरू किया जाएगा।

 

बता दे कि यूसीसी के लिए बुलाया गया यह विशेष क्षेत्र को लेकर विधायक मंगलौर मोहम्मद शहजाद ने कहा कि इस पर किसी भी धर्म के लोगों से विचार विमर्श नहीं किया गया फिर भी सरकार फिजूल में इसे लेकर उत्साहित है। वही नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस यशपाल आर्य ने कहा है कि यूसीसी को विधानसभा के पटल पर रखने के पश्चात समय मिलना चाहिए, जिससे इसका अध्ययन किया जा सके और इस पर चर्चा की जा सके। पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने भी इसको लेकर कहा कि कार्य मंत्रणा की बैठक में बताया गया कि यह सत्र यूसीसी के लिए लाया गया है और इसे 6 फरवरी को विधान सभा में रखा जाएगा, जिसके बाद इसमें चर्चा की जाएगी। सोमवार को दोबारा बैठक होगी। और सदन के संचालन के लिए आगे का एजेंडा तय होगा।

About Post Author