आशा कार्यकत्री ने डॉक्टर पर लगाया छेड़छाड़ का गंभीर आरोप, डीएम बांदा को प्रार्थना पत्र देकर की कार्रवाई की मांग

रिपोर्ट – भगत सिंह 

बांदा – उत्तर प्रदेश के बांदा से जहां एक आशा स्वास्थ्य कार्यकत्री ने डॉक्टर पर छेड़छाड़ का गंभीर आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी बांदा को प्रार्थना पत्र दिया है और आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

डॉक्टर सभी आशाओं पर बनाते हैं दबाव 

पूरा मामला बांदा जनपद के तिंदवारी पीएससी का है, जहां की एक ग्रामीण आशा कार्यकत्री ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर तिंदवारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. सर्वजीत पटेल पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए बताया कि डॉक्टर सभी आशाओं पर दबाव बनाते हैं कि महिलाओं को उनके कालू कूंआ स्थिति सिटी मेडिकल सेंटर में लाकर अल्ट्रासाउंड करायें। इसी के चलते कुछ गर्भवती महिलाओं को लेकर उनके क्लीनिक गई, जहां डॉक्टर सर्वजीत पटेल ने आशा कार्यकत्री के साथ छेड़छाड़ की| विरोध करने पर नौकरी से निकालने की धमकी दी| वहीं आशा के साथ अल्ट्रासाउंड कराने आई महिलाओं ने भी आशा से डाक्टर द्वारा गलत तरीके से उनके शरीर को छूने की शिकायत की।

सीएमओ को तत्काल जांच कर कार्रवाई को भेजा प्रार्थनापत्र

पीड़िता ने बताया कि इससे पहले भी अपने क्लीनिक में अल्ट्रासाउंड करने के दौरान एक मरीज से छेड़खानी की थी जिसमें यह जेल भी जा चुके हैं। इस मामले में जिलाधिकारी ने सीएमओ को तत्काल जांच कर कार्रवाई के लिए पीड़िता के प्रार्थनापत्र को भेजा। सीएमओ ने पीड़िता को फोन कर अपने कार्यालय बुलाया जहां अपने डॉक्टर को बचाने के लिए पीड़िता पर दबाव बनाते हुए नौकरी से निकालने की धमकी दी। इस संदर्भ में जब सीएमओ से बात की तो उन्होंने जांच कर कार्रवाई की बात कही है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.