पौड़ी जिले में गर्मी बढ़ने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में गहराया पेयजल संकट, टैंकर के माध्यम से जल संस्थान ने भिजवाया पानी

रिपोर्ट – भगवान सिंह 

उत्तराखंड –  पौड़ी जिले में गर्मी बढ़ने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल किल्लत भी होने लगी है। मनियारस्यूं पट्टी की चिनवाड़ीडांडा पंपिंग योजना से बीते‌ कई दिनों से पेयजल आपूर्ति न होने से नाराज ग्रामीणों ने विधायक राजकुमार पोरी से मुलाकात की।

पेयजल आपूर्ति को सुचारु करने के दिए निर्देश

बता दें कि जिला पंचायत सदस्य संजय डबराल के नेतृत्व में परेशान ग्रामीणों ने विधायक को समस्या बताई तो विधायक राजकुमार पोरी ने अधिशासी अभियंता से फोन में वार्ता कर पेयजल आपूर्ति को सुचारु करने के निर्देश दिए। सामाजिक कार्यकर्ता जगमोहन डांगी ने बताया कि चिनवाडी डांडा पंपिंग योजना से एक घंटा पानी देने के बाद फिर से तेज आपूर्ति बाधित हो गई। बताया कि असगढ़ घंड़ियाल गढकोट पेयजल योजना समेत अन्य योजनाओं से भी नाममात्र की पेयजल आपूर्ति हो रही है। आज घंड़ियाल बाजार में जल संस्थान की और से पानी टैंकर भेजा गया। लेकिन उससे भी आधे बाजार को भी पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पाया।

टैंकरों के माध्यम से क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति करवाई जा रही

राजकुमार पोरी ने बताया कि टैंकर के माध्यम से हजारों रुपए का पानी का मोल चुका कर लोगों को पेयजल आपूर्ति करनी पड़ रही है और जनप्रतिनिधि इस मामले में चुप्पी साधे बैठे हैं। वहीं जल संस्थान के अधिशासी अभियंता एसके राय ने कहा कि टैंकरों के माध्यम से क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति करवाई जा रही है। जल्द ही समस्या का निदान कर लिया जाएगा।

About Post Author