व्यवस्थाएं हुई धड़ाम ,राजधानी में लगा जाम !

Knews Desk , भीड़ बढ़ने के कारण से लगे जगह जगह पर जाम ,वीकेंड पर बढ़ी पर्यटकों की संख्या जिसके कारण पुलिस के इंतेज़ाम कम पड़ गए।  सत्संग कार्यकर्मो में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ , यूपीएससी की परीक्षा के लिए काफी भारी संख्या में छात्रों के पहुंच ने से गुरुवार को जाम की स्थिति रही।  मसूरी के हाल जाम से हुए बेकाबू , पर्यटक स्थलों के भीड़ से हुए बुरे हाल स्थिति हुई कंट्रोल से बाहर।  गुच्चूपानी जाने वाले मार्ग पर रविवार को दोपहर 12 बजे के बाद हुई भयंकर पर्यटकों की भीड़ जिसके कारण बहुत देर तक जाम लगा रहा।

सहस्त्रधारा रोड के हाल बेकाबू रहे सुबह 11 बजे से जाम लगना शुरू हुआ जो शाम तक लगा रहा।  एसओ राजपुर पीडी भटट ने बताया की सहस्त्रधारा में भीड़ के चलते वन वे व्यवस्था लागू की जाएगी।  रविवार को सहस्त्रधारा रोड से सहस्त्रधारा की ओर वाहन भेजे गए और वापस आने वाले वाहनों को मालदेवता रोड की तरफ भेजा गया।  इतने प्रयास के बाद भीं जाम की स्थिति स्थिर रही।  पर्यटकों की भारी संख्या के आने के कारण मसूरी के और देहरादून के होटलो के बुरे हाल सारे  होटल पैक रहे।  और गुच्चूपानी में भी सुबह से लेकर शाम तक पर्यटकों का आना जाना लगा रहा जिसके काराण भीड़ के हालात बने हुए हैं।

 

दून – दिल्ली हाईवे पर बहुत घंटो तक लोग जाम में फसे रहे।  रविवार को यूपी के मोहंड के क्षेत्र पर ट्रैफिक के बढ़ने के कारण पुल की दोनों तरफ भीड़ लगी रही और कई किलोमीटर के हिसाब  से जाम की स्थिति रही।  और इस कारण से भारी वाहनों का आना जाना भी रोका गया लेकिन इतने प्रयासों के बाद भी ट्रैफिक से राहत नहीं मिली।  एसओ क्लेमनटाउन दीपक धारीवाल ने बताया की रविवार को हाईवे पर वाहनों का काफी दबाव रहा था।  जाम के कारण लोगो को काफी मुश्किलें झेलनी पड़ीं।

 

रोडवेज बसों के भी हुए बुरे हाल हैं रोडवेज प्रबंधन यात्रियों को सुविधा देने में असमर्थ रहा।  कुछ रोडवेज बसे चली  नहीं और कुछ बसे ख़राब हैं , यात्रियों की भीड़ के बढ़ने के बावजूद  शेड्यूल बसे भी नहीं चल पाई।  इस भीषण गर्मी के प्रकोप से लोगो को और यात्रियों को बहुत मुश्किलें झेलनी पड़ी। राधा स्वामी सत्संग के लिए दून में राधा स्वामी के अनुयायियो का जमावड़ा लगा। इसके कारण आईएसबीटी से रिस्पना तक जाम लग गया। सत्संग सुबह साढ़े आठ बजे से शुरू हुआ और इसके चलते आईएसबीटी से लेकर रिस्पना पुल तक काफी भीषण जाम की स्थिति रही इसके चलते 12 से अधिक स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था भी कराई गयी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.