हिंदूवादी नेता का एलान- सड़क पर हुई नमाज तो पढ़ेंगे हनुमान चालीसा और सुंदर कांड का पाठ

मेरठ-  हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही ने एलान किया कि अगर बकरीद की नमाज ईदगाह के बाहर सड़क पर अदा की गई तो वह हिंदू समाजसेवकों के साथ सुंदर कांड का पाठ और हनुमान चालीसा सड़क पर ही पढ़ेंगे। हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही पुलिस प्रशासन के लिए एक बार फिर बड़ी चुनौती बन गए। सिविल लाइन स्थित बैजल भवन में आयोजित बैठक में हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही ने एलान किया कि यदि बकरीद की नमाज ईदगाह के बाहर सड़क पर अदा की गई तो वह सड़क पर हिंदू समाजसेवकों के साथ मौके पर पहुंचकर सुंदर कांड का पाठ और हनुमान चालीसा पढ़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यदि ईदगाह के बाहर रूट डायवर्जन किया गया तो इसका भी विरोध किया जाएगा। रूट डायवर्जन होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं एलआईयू ने भी इस एलान के बाद अपनी गोपनीय रिपोर्ट तैयार कर ली है।

बैठक में सचिन सिरोही और चहन सिंह बालियान ने कहा कि योगी सरकार में सड़क पर नमाज अदा करना सख्त मना है। इसके बावजूद दो महीने पहले ईद-उल-फितर पर सड़क पर नमाज अदा की गई। इसके बावजूद पुलिस ने कोई भी मुकदमा सड़क पर नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ दर्ज नहीं किया।

इस मामले में पुलिस प्रशासन नाकाम रहा, जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन को सड़क पर नमाज अदा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के करने के निर्देश दिए थे। सचिन सिरोही ने एलान किया है कि वह पुलिस प्रशासन से डरने वाले नहीं है। पुलिस प्रशासन से अपील है कि सड़क पर नमाज अदा न होने दें अन्यथा बिना अनुमति वह भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ सुंदर कांड का पाठ और हनुमान चालिसा पढ़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पहले जो सड़क पर नमाज अदा हुई थी, उसकी वीडियो मुख्यमंत्री को मुहैया करा दी है। यदि इस बार भी नमाज सड़क पर हुई तो उसकी पूरी वीडियोग्राफी और रिपोर्ट मुख्यमंत्री को भेजेंगे।

About Post Author