हमीरपुर में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने की ग्रीष्मकालीन अवकाश की मांग, सौंपा जिलाधिकारी को ज्ञापन

रिपोर्ट – सिद्धार्थ द्विवेदी

उत्तर प्रदेश – हमीरपुर में आज दर्जनों आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए गर्मी की छुट्टियों की मांग की है। कार्यकत्रियों ने बताया की आंगनवाड़ी केंद्र जिन भवनों में चल रहे हैं वह प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों की तरह सुविधाजनक नहीं हैं, ऐसे में नौनिहाल बच्चे गर्मी के कारण कुपोषित हो रहे हैं। जबकि परिषदीय विद्यालयों को ग्रीष्मकालीन अवकाश दिया जाता है। ऐसे में नौनिहालों को गर्मी से बचाने के लिए उन्हें भी ग्रीष्मकालीन अवकाश दिया जाए।

आंगनवाड़ी कार्यकत्री जिले भर से कलेक्ट्रेट पहुंची

आपको बता दें कि हमीरपुर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने पहुंचीं यह सभी आंगनवाड़ी कार्यकत्री जिले भर से कलेक्ट्रेट पहुंची थी। यहां इन्होंने बताया कि इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। पारा 44 को पार कर चुका है। ऐसे में जिन भवनों में आंगनवाड़ी केंद्र चल रहे हैं वह प्राथमिक या उच्च प्राथमिक विद्यालयों की तरह नहीं हैं | जहां नौनिहालों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें या बच्चों को गर्मी से बचाया जा सके। ऐसे में सभी विद्यालयों की तरह आंगनवाड़ी केंद्रों को भी ग्रीष्मकालीन अवकाश दिया जाना चाहिए ताकि बच्चों को गर्मी से बचाया जा सके।

ग्रीष्मकालीन अवकाश मिलना जरूरी

कार्यकत्रियों ने कहा की हम इस बात के लिए संकल्पित हैं कि जो भी सामुदायिक गतिविधियां जैसे ग्रह भ्रमण, टीएचआर का वितरण, टीकाकरण या बच्चों का वजन या लम्बाई नापने का काम हम करते रहेंगे। कार्यकत्रियों ने कहा की शासन प्रशासन के समय-समय पर मिलने वाले निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए हम सभी दृढ़ संकल्पित हैं। लेकिन नौनिहालों को गर्मी से बचाने के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश मिलना जरूरी है।

About Post Author