दाखिल खारिच में डेढ़ सौ पर पांच से दस प्रतिशत का इजाफा ही उचित

उत्तराखंड-  बीते दिन दाखिल खारिच की फीस में हुई वृद्धि पर नाराज दून महानगर कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ट ने इसे आमजन के हित में न बताते हुए, देहरादून मेयर व नगर आयुक्त को इस पर दोबारा विचार करने को कहा है साथ ही कहा है कि फीस में की गयी इतनी वृद्धि आमजन के हित में नहीं हैं, इसलिए इसे घटाया जाए।

बैठक में रखी बात 

बीते दिन नगर निगम द्वारा प्रोपर्टी के दाखिल खारिच की फीस बढ़ाने को लेकर देहरादून में घंटाघर के निकट डिस्पेंसरी रोड कार्यालय में दून महानगर कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ट ने बैठक की। बैठक में उन्होंने नगर निगम द्वारा बढ़ी फीस पर चिंता व्यक्त करते कहा कि नगर निगम द्वारा इस तरह फीस में कई गुना बढ़ोत्तरी करना बिल्कुल भी ठीक नहीं है। इसके जरिये आमजन से नगर निगम लूट करना चाहता है। उन्होंने कहा कि डेढ़ सौ रूपये में पांच से दस प्रतिशत बढ़ोत्तरी तो उचित है लेकिन प्रापर्टी रेट के हिसाब से बेतहाशा वृद्धि करना तो नगर निगम की लूट है।

पुराने रेट को किया जाए लागू 

प्रापर्टी के दाखिल खारिच में नगर निगम द्वारा की गयी वृद्धि पर व्यापार प्रकोष्ट अध्यक्ष सुनिल कुमार बांगा ने मेयर देहरादून सुनिल उनियाल गामा साथ ही नगर आयुक्त मनुज गोयल को कहा कि नए रेट को वापस लिया जाए और पूर्व के रेट को लागू किया जाए। क्योंकि इससे आम जनमानस पर भार बढ़ेगा।

About Post Author