अखिलेश यादव का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा- “ये वही लोग हैं जिन्होंने आजादी के बाद…”

KNEWS DESK- मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 17 नवंबर को होनी है। इससे पहले बड़े- बड़े दिग्गज यहां बड़े- बड़े दावे कर रहे हैं। इसी सिलसिले में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव यहां पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। अखिलेश यादव ने राहुल गांधी की उस टिप्पणी पर कटाक्ष किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि जाति जनगणना एक एक्स-रे की तरह होगी जो देश में विभिन्न समुदायों का विवरण देगी।

राहुल गांधी के इस बयान पर सपा नेता ने तंज करते हुए पूछा कि जब एमआरआई (मैग्नेटिक रेजोनेंस इमेजिंग) और सीटी (कंप्यूटेड टोमोग्राफी) स्कैन जैसी नई तकनीक उपलब्ध है तो एक्स-रे क्यों? अखिलेश यादव ने कहा कि सबसे बड़ा चमत्कार यह है कि कांग्रेस जाति जनगणना के बारे में भी बात कर रही है। जो लोग एक्स-रे के बारे में बात कर रहे हैं, ये वही लोग हैं जिन्होंने आजादी के बाद जाति जनगणना बंद कर दी थी।

जाति जनगणना को लेकर कांग्रेस पर बोला हमला

इंडिया गठबंधन में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस दोनों सहयोगी दल हैं, लेकिन मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में इन दोनों दलों के बीच गठबंधन का कोई फॉर्मूला नहीं बन सका। ऐसे में समाजवादी पार्टी ने अकेले ही चुनावी बिगुल फूंक दिया। सपा के लिए अखिलेश यादव खुद प्रचार का मोर्चा संभाले हुए हैं। ऐसे में वो कई मौकों पर सीधे-सीधे इंडिया गठबंधन के अपने सहयोगी दल कांग्रेस को घेरते हुए दिखाई दिए हैं। अब एक बार फिर उन्होंने जाति जनगणना को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है।

अखिलेश यादव ने आगे पूछा कि जातियों की गिनती तीन महीने में की जा सकती है. सारा डेटा उपलब्ध है। सभी के पास आधार कार्ड हैं। इसमें समय क्यों लगेगा। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब सपा उत्तर प्रदेश में सत्ता में थी तो उसने ऐसी सड़कें बनवाई थीं, जिन पर आपात स्थिति में विमान उतर सकते हैं। उन्होंने रैली में उपस्थित लोगों से भी पूछा, क्या डबल इंजन सरकार (मध्य प्रदेश और केंद्र में बीजेपी शासन) ने यहां ऐसी कोई सड़क बनाई है. बता दें कि 17 नवंबर को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसके बाद तीन दिसंबर को रिजल्ट जारी होगा।

ये भी पढ़ें-   Aaj Ka Rashifal: 14 नवंबर 2023 काे कैसा रहेगा आपका दिन, जानिए अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author