उत्तरप्रदेश : अखिलेश यादव ने कहा – BJP बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान को भी बदलने की तैयारी में

KNEWSDESK-  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जातीय जनगणना पर  टिप्पणी की है। उन्होंने जातीय जनगणना को लेकर अपनी  पुरानी लड़ाई बताई और नेताजी मुलायम सिंह यादव , शरद यादव और लालू प्रसाद यादव का नाम लिया. साथ ही साथ  चीन को लेकर भी सरकार को घेरा और कांग्रेस को भी  जतीय जनगणना के पक्ष में  बताया अखिलेश यादव ने  कहा कि जातीय जनगणना की हमारी लड़ाई पुरानी है। उस समय की सरकार ने गिनती की लेकिन आंकड़े कभी बाहर नहीं आने दिए ।

जातीय जनगणना को लेकर बात करते हुए कहा कि , अगला चुनाव जातीय जनगणना के मुद्दे पर होगा। जातीय जनगणना की हमारी लड़ाई बहुत पुरानी है। नेता जी मुलायम सिंह यादव, शरद यादव और लालू प्रसाद यादव ने जातीय जनगणना की मांग की थी। उस समय की सरकार ने गिनती की, लेकिन आंकड़े कभी बाहर नहीं आने दिए। आज बिहार में जो सर्वे किया गया है, उससे एक नई उम्मीद जगी है। अब चाहे दिल्ली की सरकार हो या कहीं की जातीय जनगणना करानी ही पड़ेगी।

झील को देखने के लिए चीन का वीजा

अखिलेश ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि , एक समय आएगा जब बॉर्डर पर स्थित झील को देखने के लिए चीन का वीजा लेना पड़ेगा । समाजवादी पार्टी ने काफी पहले सुझाव दिया था कि, ग्वालियर, इटावा  से लेकर लिपुलेख तक फोरलेन सिक्स लेन सड़क बननी चाहिए । आज चुनाव होने जा रहा है। ये मांग बहुत पुरानी थी, लेकिन आज भी सड़क नहीं बनी । चीन की सीमा पर फौजी नहीं पहुंच सकते हैं और आगे कहा कि वहां समाजवादी पार्टी की टीम जाएगी और दोनों पीड़ित परिवारों से मिलेगी । यूपी में गड्ढामुक्त जब – जब सरकार कहती है गड्ढा मुक्त , तब सिर्फ दो लोग खुश होते हैं और वो हैं इंजीनियर और ठेकेदार । इससे जनता को राहत नहीं मिलती  ।

साहेब भीमराव अंबेडकर और डॉ राम मनोहर लोहिया के विचारों

अखिलेश यादव ने कहा कि लोकतंत्र में कांग्रेस भी अब जातीय जनगणना के पक्ष में है जो एक चमत्कार है। उन्होंने कहा , पार्टी के लोग बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर और डॉ राम मनोहर लोहिया के विचारों को लेकर निकलेंगे । घर – घर जाकर बताएंगे कि किस तरह भाजपा ने संविधान के सामने संकट पैदा कर दिया है। नई लोकसभा के साथ – साथ भारतीय जनता पार्टी बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर का संविधान भी बदलने की तैयारी कर रही है।

About Post Author