अखिलेश लोकसभा चुनाव लड़ने से डरते हैं इसलिए अपने भाई को मैदान में उतार रहे हैं- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश-  उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार यानी समाजवादी पार्टी द्वारा अखिलेश यादव के भाई तेज प्रताप यादव को लोकसभा चुनाव में उतारने पर चुटकी लेते हुए कहा कि यूपी के पूर्व सीएम आम चुनाव लड़ने से डर रहे हैं। उनके परिवार के पांच सदस्य चुनाव लड़ रहे हैं। इससे बड़ा लोकतंत्र का मजाक क्या हो सकता है? दूसरे, अखिलेश डरे हुए हैं और चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। जब वह हार जाएंगे तो लोगों का सामना कैसे कर पाएंगे? इसलिए वह नहीं लड़ रहे हैं।” चुनाव लड़ रहे हैं और अपने भाई तेज प्रताप यादव को मैदान में उतारा है।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पीडीए को लेकर सपा पर भी निशाना साधा और कहा कि पीडीए का मतलब यादव की पार्टी के लिए ‘परिवार विकास प्राधिकरण’ है। पीडीए, पिछड़ा, दलित और आदिवासी का संक्षिप्त रूप, एसपी द्वारा गढ़ा गया था। समाजवादी पार्टी ने सोमवार को तेज प्रताप यादव को उत्तर प्रदेश के कन्नौज से अपना उम्मीदवार घोषित किया, जिससे उन अटकलों पर विराम लग गया कि पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव इस लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा एक पारिवारिक पार्टी है. वहां पीडीए ‘परिवार विकास प्राधिकरण’ है. उनके परिवार के 5 सदस्य चुनाव लड़ रहे हैं, इससे बड़ा लोकतंत्र का मजाक क्या हो सकता है? दूसरी बात, अखिलेश डर गए और चुनाव नहीं लड़े। उन्होंने सोचा हारने के बाद जनता का सामना कैसे करेंगे इसलिए वह चुनाव नहीं लड़ रहे हैं और अपने भाई तेज प्रताप यादव को मैदान में उतारा है।

ये भी पढ़ें-   पैप्स पर भड़कीं नोरा फतेही, कहा- ‘मेरी बॉडी पार्ट्स पर जूम करते हैं कैमरा’

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.