बिजनौर में लव जिहाद का मामला आया सामने, आकाश बनकर नसीम ने चंडीगढ़ की युवती से की शादी, मामला दर्ज

रिपोर्ट – ज़हीर अहमद

उत्तर प्रदेश – बिजनौर में आज एक लव जिहाद का मामला सामने आया है, चंडीगढ़ की रहने वाली रोशनी नाम की युवती ने बिजनौर के रहने वाले नसीम से आकाश बने युवक पर नाम बदलकर धर्म छिपाकर शादी करने युवक व उसके परिजनों पर मारपीट का आरोप लगाया है। कार्रवाई की मांग को लेकर हिंदू संगठन के लोगों ने थाने पहुंचकर हंगामा किया। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर आरोपी युवक व उसके परिजनों के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Love Jihad in Bijnor, Hindu organizations created ruckus | बिजनौर में लव जिहाद, हिंदू संगठनों ने किया हंगामा: नसीम ने आकाश बनकर चंडीगढ़ की युवती से की शादी, परिजनों ने ...

दरअसल मामला बिजनौर शहर कोतवाली क्षेत्र के फरीदपुर काज़ी उर्फ खेड़की का है, जहां के रहने वाले युवक नसीम जो चंडीगढ़ के मोहाली में कारपेंटर काम करता है। आरोप है कि नसीम ने अपना नाम और धर्म छुपा कर मोहाली की रहने वाली रोशनी नाम की लड़की आकाश बनकर शादी कर ली है। युवक उसे चंडीगढ़ छोड़कर अपने गांव आ गया है युवती उसके गांव पहुंची तो उसकी सच्चाई का पता लगा। पंजाब में मोहाली की रहने वाली रोशनी नाम की महिला जो बिजनौर से सटे फरीदपुर काज़ी उर्फ खेड़की के रहने वाला नसीम जो पिछले कई सालों से मोहाली पंजाब में काम कर रहा था। रोशनी का कहना है की उसकी मुलाकात नसीम से मोहाली पंजाब में हुई थी।

Love Jihad in Bijnor, Hindu organizations created ruckus | बिजनौर में लव जिहाद, हिंदू संगठनों ने किया हंगामा: नसीम ने आकाश बनकर चंडीगढ़ की युवती से की शादी, परिजनों ने ...

हिंदू रीति रिवाज से कुछ महीने पहले की थी शादी

पुलिस को दी तहरीर में रोशनी ने बताया की वह पहले से ही शादीशुदा थी। नसीम ने अपना नाम बदलकर आकाश रखकर उसे प्रेम जाल में फंसा लिया और पहले पति से तलाक दिलवाकर हिंदू रीति रिवाज के तहत नसीम ने रोशनी के साथ कुछ महीने पहले शादी कर ली। शादी के कुछ दिन बाद नसीम उर्फ आकाश मोहाली पंजाब से फरार हो गया। नसीम उर्फ आकाश को तलाशते हुए वह 16 जुलाई को यूपी के बिजनौर के गांव फरीदपुर काज़ी उर्फ खेड़की जहां नसीम घर तो नहीं मिला बल्कि उनके परिवार वाले मिले| जिन्होंने यह कहकर उल्टे पांव बैरंग लौटा दिया कि वह हिन्दू है और हम मुस्लिम तेरा हमारे साथ निभाव कैसे होगा| अगर इस्लाम कबूल कर लोगी तो नसीम से निकाह कर दिया जाएगा| इसके बाद पिता ने पुलिस से शिकायत की| पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई थी।

देर शाम बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने बिजनौर शहर कोतवाली पहुंचकर जमकर हंगामा किया और पीड़िता का साथ देते हुए आरोपी युवक और उसके परिजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की। वहीं थाने पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री अनिल चौधरी का कहना है कि लव जिहाद के नाम पर धर्म और नाम बदलकर जबरन हिन्दू लड़की से शादी करने और इस्लाम कबूलना कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने पुलिस से आरोपी उसके परिजनों के खिलाफ केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की।

केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू

वहीं देर रात शहर कोतवाली पुलिस ने आरोपी युवक नसीम व उसके परिजनों के खिलाफ धारा 69/ 115(2 )352 के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। शहर कोतवाल उदय प्रताप का कहना है कि केस दर्ज कर लिया है। मामले में अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

About Post Author