बाराबंकी में आकाशीय बिजली गिरने से 5 झुलसे,एक महिला की हुई मौत

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीकी 

बाराबंकी:जिले में आकाशीय बिजली गिरने से खेत पर काम कर रहे एक ही परिवार के 4 लोग बुरी तरह झुलस गए वहीं दो अन्य को मामूली चोटे आई। आनन-फानन सभी घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने एक 32 वर्षीय महिला को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होते ही मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची.

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के  सतरिख थाना अंतर्गत दौलतपुर गांव के रहने वाले 35 वर्षीय गुड्डू अपनी 32 वर्षीय पत्नी शिवाकांति, बच्चे- अनुष्का (17), मुकुल (14), सुमित (10) वर्ष के साथ खेत पर मेंथा की रोपाई कर रहे थे, खेत पर काम करने के दौरान सभी लोग नाश्ता करने के लिए खेत के किनारे बैठे हुए थे, तभी आकाशी बिजली उन सभी के ऊपर गिर गई, आकाशीय बिजली गिरने से सभी लोग झुलस गए और वहां की जमीन धंस गई, घटना की जानकारी होते ही मौके पर ग्रामीण पहुंच गए,आनन-फानन में सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने शिवाकांति को मृत घोषित कर दिया बाकी सभी का इलाज चल रहा है, हालत स्थिर बताई जा रही है.

मुख्य चिकित्सा ने बताया 

बाराबंकी मुख्य चिकित्सा डॉ. अवधेश यादव ने बताया है कि आज सुबह बादल कड़कने के साथ बिजली गिरी, हरख ब्लॉक के मोहनापुर ग्राम सभा के अंतर्गत एक दौलतपुर गांव है, यहां अपनी मां के साथ तीन बच्चे खेत पर काम कर रहे थे, बिजली गिरने से मां की मौत हो गई है, तीन बच्चे इंजर्ड होकर जिला अस्पताल लाए गए हैं सभी बच्चे स्वस्थ हैं इलाज जारी है.

 

About Post Author